सुनील मित्तल का बड़ा बयान, कहा- कंपनी पर कर्ज का बोझ ज्यादा, रेट बढ़ाने से नहीं हिचकेंगे

punjabkesari.in Monday, Aug 30, 2021 - 06:32 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के फाउंडर-चेयरमैन सुनील मित्तल ने सोमवार को कहा कि उनकी कंपनी टैरिफ रेट बढ़ाने से नहीं हिचकेगी। एक दिन पहले ही टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने मौजूदा शेयरहोल्डर्स को राइट्स इश्यू जारी करके 21,000 करोड़ रुपए जुटाने का ऐलान किया था। देश में 5G लॉन्च करने से पहले कंपनी अपनी बैलेंस शीट मजबूत कर लेना चाहती है।

यह भी पढ़ें- सस्ते में सोना खरीदने का शानदार मौका, 4,732 रुपए में मिलेगा 1 ग्राम Gold 

इनवेस्टर कॉल के दौरान मित्तल ने कहा कि कंपनी का कर्ज असाधारण लेवल पर है। कर्ज से इनवेस्टर्स और कंपनी दोनों परेशान है। सुनील मित्तल ने उम्मीद जताई कि टेलीकॉम इंडस्ट्री पर से शुल्क और चार्ज दोनों कम होना चाहिए। चेयरमैन सुनील मित्तल के ऐलान के बाद भारती एयरटेल के शेयरों में 5 फीसदी की तेजी आई और ये 625 रुपए पर बंद हुए।

यह भी पढ़ें- सितंबर से मारुति सुजुकी के सभी मॉडल होंगे महंगे, कंपनी ने किया दाम बढ़ाने का ऐलान

भारती ग्रुप ने 31 मार्च 2021 तक AGR से जुड़े बकाए में से 18004 करोड़ रुपए चुका दिया। कंपनी पर कुल 43,000 करोड़ रुपए का बकाया है और कंपनी ने 10 फीसदी से ज्यादा हिस्सा चुका दिया है। इस महीने की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट ने टेलीकॉम डिपार्टमेंट को निर्देश दिया था कि 1376 करोड़ रुपए की वसूली के लिए अगले तीन हफ्ते तक एयरटेल की बैंक गारंटी ना भुनाई जाए। यह बकाया वीडियोकॉन टेलीकॉम का था जिसने अपना स्पेक्ट्रम भारती ग्रुप को बेच दिया था। हालांकि इस मामले में भारती एयरटेल का कहना था कि वीडियोकॉन की बकाया रकम चुकाने के लिए वह जवाबदेह नहीं है लेकिन कोर्ट ने कंपनी की याचिका खारिज कर दी।

यह भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में चिप की कमी बिगाड़ सकती है कार कंपनियों का मूड


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News