स्टडस हेलमेट ने बढ़ाया अपना कारोबार, फरीदाबाद में 200 करोड़ की लागत से बने दो प्लांट शुरू किए

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 06:38 PM (IST)

नई दिल्ली: हेलमेट बनाने वाली प्रमुख कंपनी स्टड्स एसेसरीजन ने हरियाणा के फरीदाबाद में दो नए संयंत्र शुरू किए हैं। कंपनी ने सोमवार को कहा कि इन पर कुल 200 करोड़ रुपये का निवेश आया है। स्टड्स एसेसरीज ने एक बयान में कहा कि 5.5 एकड़ से भी अधिक इलाके में फैले इस संयंत्र में कंपनी ने 160 करोड़ रुपये का निवेश किया है। यह एशिया का सबसे बड़ा हेलमेट विनिर्माण संयंत्र है।

कंपनी ने कहा कि शिफ्टर और थंडर श्रृंखला के मोटरसाइकिल हेलमेट के साथ-साथ कंपनी घरेलू बाजार के लिए साइकिल के हेलमेट भी यहां बनाएगी। कंपनी ने इसी के साथ हेलमेट को सुरक्षित बनाने वाले सबसे प्रमुख अवयव ‘एक्सपैंडेट पॉलिस्टरीन’ (ईपीएस) के कंपनी के भीतर ही उत्पादन के लिए एक और संयंत्र चालू किया है। करीब डेढ़ एकड़ में फैले इस संयंत्र पर कंपनी ने 40 करोउ़ रुपये का निवेश किया है। इस तरह उसने अपने दोनों संयंत्रों पर कुल 200 करोड़ रुपये का निवेश किया।

कंपनी के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ भूषण खुराना ने कहा कि यह नए संयंत्र हमारी उत्पादन क्षमता बढ़ाएंगे। साथ ही देश की आर्थिक वृद्धि दर में योगदान और स्थानीय स्तर पर रोजगार के मौके भी प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि नए संयंत्रों की सालाना उत्पादन क्षमता 75 लाख मोटरसाइकिल हेलमेट और 15 लाख साइकिल हेलमेट की है। इससे करीब 1,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News