जेट एयरवेज की मुश्किलों के बीच स्पाइसजेट उठा रही फायदा, कंपनी के शेयरों में आया उछाल

4/16/2019 2:09:55 PM

बिजनेस डेस्कः इंडिगो, जेट एयरवेज और एयर इंडिया ये तीनों विमानन कंपनियां वर्तमान में किसी न किसी तरह के संकट के गुजर रही हैं। ऐसे दौर में जब विमानन कंपनियों को भिन्न-भिन्न कारणों से अपने विमानों (बोइंग 737 मैक्स) को परिचालन से बाहर करना पड़ रहा है और अंतरर्राष्ट्रीय उड़ानों को अस्थायी तौर पर रोकना पड़ रहा है तो इस बीच स्पाइसजेट फायदा उठाती नजर आ रही है। जेट एयरवेज ने अपनी अतरर्राष्ट्रीय उड़ानों को अस्थायी तौर पर रोक दिया है। वहीं, स्पाइसजेट ने मुंबई से कई अंतरर्राष्ट्रीय उड़ानों की घोषणा की है। जेट एयरवेज की अंतरर्राष्ट्रीय उड़ानें 18 अप्रैल तक निलंबित रहेंगी। वहीं आज जेट संकट पर उसका बोर्ड अहम बैठक करने वाला है।

मुंबई से अंतरर्राष्ट्रीय उड़ानें भरेगी स्पाइसजेट
बजट कैरियर स्पाइसजेट ने सोमवार को घोषणा की थी कि वो मई अंत तक अपनी नॉन-स्टॉप फ्लाइट्स से कई अंतरर्राष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ेगी। एयरलाइन के मुताबिक वह अपनी फ्लाइट्स को मुंबई से हॉन्ग-कॉन्ग, जेद्दाह, दुबई, कोलंबो, ढाका, रियाद, बैंकॉक और काठमांडू से जोड़ेगी।

स्पाइसजेट ने हाल ही में अपनी नॉन स्टॉप फ्लाइट्स से मुंबई से दुबई को जोड़ा था। साथ ही रोजाना डायरेक्ट फ्लाइट्स से बैंकॉक से जोड़ा था। एयरलाइंस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि वो मुंबई से दुबई के बीच अपने परिचालन को और बेहतर करना चाहती है।

स्पाइसजेट भारत की पहली और इकलौती विमानन कंपनी होगी जो कि जो कि अपनी डेली डायरेक्ट फ्लाइट्स को मुंबई से कोलंबो, मुंबई से ढाका, मुंबई से रियाद, मुंबई से हॉन्गकॉन्ग और मुंबई से काठमांडू तक जोड़ेगी।

बेड़े में पांच और 90-सीटर बॉम्बार्डियर Q400s को जोड़ेगी स्पाइसजेट
बजट कैरियर स्पाइसजेट ने मंगलवार को जानकारी दी कि उसने अपने बेड़े में पांच और 90 सीटर बॉम्बार्डियर Q400 को जोड़कर क्षेत्रीय जेट बेड़े को 32 विमानों तक विस्तारित करने की योजना बनाई है। कंपनी ने बताया कि इस कदम का उद्देश्य घरेलू बाजारों में विशेष रूप से क्षेत्रीय मार्गों पर क्षमता को बढ़ाना है।

स्पाइसजेट के शेयर्स का हाल
मंगलवार के कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर स्पाइटजेट के शेयर 6.70 फीसदी की तेजी के साथ 127.35 रुपए प्रति शेयर के स्तर पर कारोबार करते नजर आए।


jyoti choudhary

Related News