अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल से जायेंगी स्पाइसजेट, इंडिगो की उड़ानें, 5 सितंबर से होंगी शिफ्ट

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 08:02 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट और इंडिगो का आंशिक परिचालन चार और पांच सितंबर की आधी रात से टर्मिनल-3 पर स्थानांतरित हो जायेगा जो अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल है।

हवाई अड्डे का संचालन करने वाली कंपनी दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने सोमवार को बताया कि स्पाइसजेट की टर्मिनल-2 पर आने-जाने वाली सभी उड़ानें चार और पांच सितंबर की रात से टर्मिनल-3 पर चली जायेंगी। इंडिगो की कुछ घरेलू उड़ानें टर्मिनल-2 पर बनी रहेंगी और कुछ उड़ानों को टर्मिनल-3 पर स्थानांतरित किया जायेगा। टर्मिनल-1 की उड़ानों में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा।
PunjabKesari
दिल्ली हवाई अड्डे पर तीन टर्मिनल हैं। टर्मिनल-1 और टर्मिनल-2 पर घरेलू उड़ानों की आवाजाजी होती है जबकि टर्मिनल-3 से सभी अंतरराष्ट्रीय और कुछ घरेलू उड़ानों का परिचालन होता है। किफायती विमान सेवा कंपनियों इंडिगो, स्पाइसजेट और गोएयर की घरेलू उड़ानें अभी पूरी तरह दोनों घरेलू टर्मिनलों पर हैं। स्पाइसजेट और इंडिगो की उड़ानें टर्मिनल-1 और 2 दोनों पर हैं जबकि गोएयर की सभी उड़ानें टर्मिनल-2 पर हैं।

निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज की सेवाएँ अप्रैल में बंद होने के बाद से टर्मिनल-3 पर अतिरिक्त उड़ानों की संभावना बनी है। डायल ने बताया कि इंडिगो की 5000 नंबर सीरीज की सभी उड़ानें अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर चली जायेंगी। इंडिगो और स्पाइस जेट की निश्चित उड़ानों के स्थानांतरण के बाद टर्मिनल-2 पर 27 प्रतिशत बोझ कम होगा। इसके बाद उसका क्षमता विस्तार किया जायेगा। अभी इस टर्मिनल की क्षमता सालाना डेढ़ करोड़ यात्रियों की है जिसे बढ़ाकर 1.8 करोड़ यात्री किया जायेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News