कोविड जांच प्रमाण पत्र न होने से स्पाइसजेट के चालक दल ने जगरेब में 21 घंटे विमान में बिताए

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 09:23 PM (IST)

नई दिल्लीः स्पाइसजेट की नई दिल्ली-जगरेब की उड़ान के चालक दल के सदस्यों के पास कोविड19 संक्रमित नहीं होने के कारण जगरेब हवाई अड्डे पर 21 घंटे विमान के भीतर बिताना पड़ा। वहां भारत से आने वालों के लिए आरटी-पीसीआर जांच में संक्रमण न होने की रपट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। एयरलाइन ने शनिवार को कहा कि चालक दल के सदस्यों को विमान से वाहन आने नहीं दिया गया और उन्होंने 21 घंटे बाद बिना यात्रियों या माल के दिल्ली के लिए वापसी की उड़ान भरी। 

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, "भारत से रवाना होने से पहले क्रोएशिया के अधिकारियों से मिले ईमेल में इस बात की पुष्टि की गई थी कि चालक दल के सदस्यों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट की जरूरत नहीं है।" लेकिन जगरेब पहुंचने पर चालक दल के सदस्यों को बताया गया कि आदेश में बदलाव किया गया है। चालक दल के सदस्यों में चार पायलट शामिल थे। 

प्रवक्ता ने कहा़, "भारत में कोविड मामलों के अचानक से और भारी तादाद में बढ़ने के कारण चालक दल के सद्स्यों को निर्देश दिया गया कि आरटी-पीसीआर टेस्ट जरूरी है। यह हैरान करने वाली बात थी।" विमान को वहां के नियमों के अनुसार साफ किया गया और चालक दल के सदस्यों ने वहां विमान में ही 21 घंटे विश्राम करने के बाद वापसी उड़ान भरी। वे वहांके प्रबंध से संतुष्ट थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News