अगस्त में नियुक्ति की गतिविधि में मामूली वृद्धि

09/20/2021 5:52:32 PM

मुंबईः इंजीनियरिंग, लॉजिस्टिक, कृषि आधारित उद्योगों सहित अन्य क्षेत्रों में नौकरियों के विज्ञापन में कमी के कारण अगस्त में भर्ती की गतिविधि में एक प्रतिशत की मामूली वृद्धि दर्ज की गई। भर्ती की गतिविधि में इससे पिछले महीने में थोड़ा सुधार हुआ था। सोमवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। 

क्वेस कॉर्प की कंपनी मॉन्स्टर डॉट कॉम के मॉन्स्टर एम्प्लॉयमेंट इंडेक्स के आंकड़ों के मुताबिक, अगस्त में नौकरियों के विज्ञापन देने से जुड़ी गतिविधि में पिछले महीने (जुलाई) की तुलना में एक प्रतिशत की वृद्धि के साथ कुल मिलाकर मामूली वृद्धि दर्ज की गई। आंकड़ों के अनुसार नौकरियों के कुल विज्ञापन डाले जाने की संख्या में साल-दर-साल (अगस्त 2021 बनाम अगस्त 2020) आधार पर 14 प्रतिशत का सुधार हुआ है, जो आगे एक मजबूत सुधार का संकेत देता है। 

रिपोर्ट में कहा गया कि महामारी की दूसरी लहर के प्रभाव के बावजूद, पिछले छह महीनों में नौकरी की मांग में क्रमिक रूप से पांच प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। अगस्त तक, नौकरियों के लिए ऑनलाइन विज्ञापन के लिहाज से परिधान/कपड़े/चमड़े, रत्न एवं आभूषण उद्योग (24 प्रतिशत) में महीने-दर-महीने सकारात्मक वृद्धि देखी गयी, इसके बाद उत्पादन एवं विनिर्माण (आठ प्रतिशत), तेल/गैस/पेट्रोलियम/विद्युत (छह प्रतिशत), पोत परिवहन/समुद्री (चार प्रतिशत), और बीपीओ/आईटीईएस (तीन प्रतिशत) उद्योग का स्थान रहा।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News