SBI क्रेडिट कार्ड यूजर्स को झटका, 1 दिसंबर से EMI ट्रांजेक्शन होने जा रहा महंगा

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 05:12 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एसबीआई के क्रेडिट कार्ड से अब EMI पर खरीद महंगी होने वाली है। SBI कार्ड्स, 1 दिसंबर 2021 से सभी EMI खरीद ट्रांजैक्शंस पर 99 रुपए प्लस टैक्स की प्रोसेसिंग फीस वसूलेगी। इस बारे में कंपनी ने अपने सभी ग्राहकों को ईमेल के जरिए सूचित किया है। ईमेल में कहा गया है कि मर्चेंट आउटलेट्स, ई-कॉमर्स वेबसाइट और ऐप पर एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर किए गए सभी ईएमआई खरीद लेनदेन के लिए प्रोसेसिंग शुल्क लगाया जाएगा।

एसबीआई कार्ड्स के इस फैसले से क्रेडिट कार्डधारकों द्वारा ईएमआई पर की जा रही खरीदारी पर असर पड़ने की संभावना है। इससे 'बाई नाउ पे लेटर' (बीएनपीएल) विकल्प से खरीद और महंगी बन सकती है। 

ब्याज के अतिरिक्त है यह प्रोसेसिंग शुल्क
यह प्रोसेसिंग शुल्क, क्रेडिट कार्ड से ईएमआई पर खरीद पर कार्ड प्रदाता द्वारा वसूली जाने वाली ब्याज राशि के अतिरिक्त है। यह प्रोसेसिंग शुल्क केवल उन लेनदेन पर लगाया जाएगा, जो सफलतापूर्वक ईएमआई लेनदेन में परिवर्तित हो गए हैं। ईएमआई ट्रांजेक्शन रद्द होने की स्थिति में प्रोसेसिंग फीस वापस की जाएगी। ईएमआई लेनदेन पर प्रोसेसिंग शुल्क की एप्लीकेबिलिटी के बारे में एसबीआई क्रेडिट कार्डधारकों को व्यापारियों की ओर से मिलने वाली चार्ज स्लिप (ऑफलाइन लेनदेन के लिए)/पेमेंट पेज (ऑनलाइन लेनदेन के लिए) के माध्यम से सूचित किया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News