दिल्ली NCR के लोगों को झटका, महंगी हुई CNG

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 05:32 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली और आस-पास के शहरों में सीएनजी का खुदरा कारोबार करने वाली कंपनी ने कीमतें मंगलवार सुबह से एक रुपए प्रति किलो बढ़ाने की घोषणा की है। यह वृद्धि गैस स्टेशनों को कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सुरक्षित बनाने के अतिरिक्त खर्च को लेकर है। 
PunjabKesari
वाहनों के लिए सीएनजी और रसोइयों में पाइप से प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की आपूर्ति करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सोमवार को ट्वीट के माध्यम से बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में सीएनजी की कीमत 42 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़ाकर 43 रुपए किलोग्राम कर दी गई। बढ़ी दरें दो जून 2020 को सुबह छह बजे से लागू होंगी। हालांकि, पीएनजी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होगा।
PunjabKesari
कंपनी ने पिछली बार तीन अप्रैल को सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बदलाव किया था। तब सीएनजी की कीमत में 3.2 रुपए प्रति किलोग्राम और प्राकृतिक गैस की दर में 1.55 रुपए प्रति यूनिट की कटौती की गई थी। कंपनी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी खुदरा मूल्य को 47.75 रुपए प्रति किलो से बढ़ाकर 48.75 रुपए प्रति किलोग्राम किया जा रहा है। हरियाणा के करनाल जिले में सीएनजी की दर 50.85 रुपए प्रति किलोग्राम और रेवाड़ी में 55.1 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।'' 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News