शापूर्जी पल्लोंजी की इकाई जॉयविले पुणे में नई परियोजनाओं में 1,200 करोड़ रुपए निवेश करेगी

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 03:38 PM (IST)

नई दिल्लीः निर्माण क्षेत्र की प्रमुख कंपनी शापूर्जी पल्लोंजी की मध्यम वर्गीय आवासीय इकाई जॉयविले पुणे में एक नई आवासीय परियोजना को विकसित करने में करीब 1,200 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

जॉयविले देश में आकांक्षी आवासीय परियोजनाओं को विकसित करने वाला 20 करोड़ डॉलर का एक प्लेटफार्म है। यह प्लेटफार्म शापूरजी पल्लोंजी, एडीबी, आईएफसी और एक्टिस ने खड़ा किया है। जॉयविले की यह पांचवीं परियोजना होगी और पुणे के संपत्ति बाजार में यह दूसरी परियाजना होगी। शापूर्जी पलोंजी ने पूर्वीपुणे शहर में 21 एकड़ की इस परियोजना की शुरुआत सोमवार को की। 

जॉयविले हाडाप्सर एनेक्से नामक इस परियोजना को चरणों में विकसित किया जाएगा। पहले चरण में 600 इकाइयां बेची जाएंगी जिनकी कीमत 37.5 लाख रुपए से शुरू होगी। इस पूरी परियोजना में 2,700 से अधिक फ्लैट होंगे। जॉयविले ब्रांड के तहत यह पुणे में दूसरी आवासीय परियोजना होगी। जॉयविले हिंजावडी (पश्चिमी पुणे) में 2018 में शुरू की गई थी और यह पूरी तरह बिक चुकी है। 

जॉयविले शापूर्जी हाउसिंग के प्रबंध निदेशक श्रीराम महादेवन ने कहा, ‘‘पुणे हमारे लिए काफी प्रमुख बाजार है। यहां विश्वसनीय ब्रांड नाम के तहत गुणवत्ता वाले आवासों के लिये अच्छी मांग है। हिंजवाडी (पश्चिम पुणे) में हमारी परियोजना की सफलता के बाद हमने अब पूर्वी पुणे में नई परियोजना को शुरू किया है। हमारा मानना है कि यहां भी इस तरह की आवासीय इकाइयों के लिए मांग है।'' उनसे जब परियोजना की लागत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसकी अनुमानित लागत करीब 1,200 करोड़ रुपए है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News