SEBI ने 147 वरिष्ठ स्तर के पदों के लिये आवेदन की तिथि 31 अक्टूबर तक बढ़ाई

2020-08-03T17:12:36.013

नई दिल्ली: पूंजी बाजार नियामक सेबी ने कोरोना वायरस महामारी के बीच एक बार फिर उसके 147 वरिष्ठ स्तर के पदों के लिये आवेदन करने की समयसीमा को तीन माह बढ़ाकर 31 अक्टूबर तक कर दिया है। बाजार नियामक ने 7 मार्च को इन पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये थे। सेबी ने अपने कामकाज को तेजी के साथ अधिक प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने के लिये कर्मचारियां की संख्या बढ़ाने की योजना के तहत इन पदों के लिये आवेदन मांगे थे। तब आवेदन की समयसीमा 23 मार्च रखी गई थी। बाद में इस तिथि को बढ़ाकर 30 अप्रैल, फिर 31 मई और उसके बाद 31 जुलाई किया गया।

अब आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दिया गया है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने ताजा नोटिस में कहा है कि कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति को देखते हुये उसने 147 वरिष्ठ स्तर के पदों के लिये आवेदन करने की समयसीमा को 31 अक्टूबर 2020 कर दिया है। इसमें कहा गया है कि ग्रेड-ए श्रेणी के अधिकारियों की भर्ती के लिये पहले और दूसरे चरण की परीक्षा के बारे में आने वाले समय में बताया जायेगा। इसमें सामान्य, कानूनी, सूचना प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, शोध और राज भाषा पदों के अधिकारी शामिल हैं।

इससे पहले पहले और दूसरे चरण की परीक्षायें क्रमश: 4 जुलाई और 3 अगस्त को होनी थीं। सेबी ने अधिकारी स्तर के ग्रेड-ए श्रेणी में कुल मिलाकर 147 पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं। इसके तहत 80 पद सामान्य सहायक प्रबंधक वर्ग, 34 पद शोध विभाग और 22 रिक्तियां सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में आमंत्रित की गई हैं। इसके अलावा इंजीनियरिंग और राजभाषा विभाग के पदों के लिये भी आवंदन आमंत्रित किये गये हैं।



 


Author

rajesh kumar

Related News