सिंधिया ने अमेरिका की विमानन क्षेत्र की कंपनियों के प्रमुखों से बात की

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 05:41 PM (IST)

न्यूयॉर्कः नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अमेरिका की विमानन क्षेत्र की कंपनियों के प्रमुखों से भारत में उड्ड्यन उद्योग के साथ सहयोग को और मजबूत करने के मुद्दे पर चर्चा की है। शुक्रवार को सिंधिया अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) द्वारा आयोजित गोलमेज बैठक में शामिल हुए। इसमें उद्योग के वरिष्ठ लोग भी शामिल हुए। इसमें विमानन क्षेत्र में भारत और अमेरिका के बीच सहयोग मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा हुई। 

सिंधिया ने ट्वीट किया, ‘‘यूएसआईबीसी के विमानन क्षेत्र समुदाय के सदस्यों के साथ सकारात्मक बात हुई। भारत में क्षेत्रीय संपर्क एवं शहरी विमान परिवहन के क्षेत्र में उभरते अवसरों पर चर्चा हुई।'' बाद में सिंधिया की वैमानिकी एवं रक्षा क्षेत्र की कंपनी रेथियान टेक्नोलॉजीज के प्रतिनिधि पॉल जोंस और विमान विनिर्माता प्रैट एंड व्हिटनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिक डुएरलू के साथ भी मुलाकात हुई। इसमें भारत में नागर विमानन ढांचागत पारिस्थितिकी के विकास में सहयोग की संभावनाओं को लेकर चर्चा हुई।

नागर विमानन मंत्री की भारत के साथ लॉकहीड मार्टिन के रिश्तों को मजबूती देने के तरीकों पर भी चर्चा हुई। इसमें हेलीकॉप्टर क्षेत्र में विकास के अलावा मरम्मत एवं रखरखाव सुविधाएं मुहैया कराने पर खास जोर रहा। सिंधिया अपने अमेरिकी दौर के पहले पड़ाव पर बृहस्पतिवार को यहां पहंचे थे। उन्होंने न्यूयॉर्क में वैश्विक एयर मोबिलिटी मंच ब्लेड के अधिकारियों से बातचीत की। बृहस्पतिवार को उन्होंने प्रवासी भारतीयों के साथ एक सत्र और न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल द्वारा आयोजित एक समारोह में भी शिरकत की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News