SBI ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना, 21 जून को बंद रह सकती है ये सर्विसेज

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 12:29 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी कि 21 जून 2020 को उसकी ऑनलाइन सर्विसेज बंद रह सकती है। ऐसे में अगर आप किसी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का प्लान बना रहे हैं तो इसके हिसाब से ही बनाएं। कुछ दिन पहले ही SBI के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर ग्राहकों को ट्रांजैक्शन करने में समस्या आ रही थी।

गुरुवार को SBI ने अपने एक ट्वीट में लिखा, 'बैंक अपने कुछ एप्लीकेशंस के लिए नए इनवायरमेंट को लागू कर रहा है। इसलिए 21 जून को बैंक की ऑनलाइन सर्विसेज एक्सेस करने में समस्या आ सकती है। हम ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि इस असुविधा से बचने के लिए वो प्लान कर लें।'

PunjabKesariबता दें कि इसके पहले 13 और 14 जून को SBI की ऑनलाइन सर्विसेज ढंग से काम नहीं कर ही थी, जिसके बाद कई ग्राहकों ने एसबीआई से इस बारे में शिकायत भी की थी। कस्टमर्स के शिकायत को लेकर SBI के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जवाब भी दिया गया। ऐसे कई ट्वीट्स की रिप्लाई में एसबीआई ने कहा ​कि जल्द ही उसकी सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

ऑनलाइन ट्रांजैक्शन नहीं कर पा रहे थे ग्राहक
SBI के एक कस्टमर कहा कहना था कि 13 जून की सुबह से ही बैंक की सर्विसेज ठप पड़ी हैं, इस वजह से उन्हें अपने बैंक अकाउंट से ट्रांजैक्शन करने में परेशानी हो रही है। कई अन्य कस्टमर्स ने कहा था कि पेटीएम, यूपीआई, योनो SBI ऐप, SBI इंटरनेट बैंकिंग आदि के जरिए ट्रांजैक्शन नहीं कर पा रहे हैं। वो अपने अकाउंट का बैलेंस भी नहीं चेक कर पा रहे हैं।

हालाांकि इसके कुछ देर बात एसबीआई ने ग्राहकों को बताया कि उसकी इंटरनेट बैंकिंग सर्विस एक बार फिर शुरू हो चुकी है लेकिन एसबीआई योनो ऐप की सर्विस अभी भी डाउन है। बैंक ने कस्टमर्स से कहा है कि सेवा रखरखा के अधीन हैं और जल्द ही इसे फिर से शुरू कर दिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News