SBI ने ग्राहकों को फिर किया Alert! भूलकर भी किसी से शेयर न करें ये चीजें, होगा बड़ा नुकसान

punjabkesari.in Sunday, Nov 10, 2019 - 01:12 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक बार फिर अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अलर्ट किया है। एसबीआई ने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि वह अपने कार्ड की जानकारी खुद तक ही सीमित रखें, इसे किसी दूसरों के साथ शेयर न करें। क्योंकि देश का केंद्रीय बैंक भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) कहता है कि आप अपने सभी बैंक डिटेल्स के एकमात्र संरक्षक हैं।

 

SBI ने ट्वीट में लिखा
एसबीआई ने अपने ट्वीट में लिखा, आपको अपने बैंक डिटेल्स जैसे- पासवर्ड, पिन, ओटीपी, सीवीवी, यूपीआई-पिन (UPI-PIN) आदि की जानकारी सिर्फ खुद को होनी चाहिए, किसी दूसरे को नहीं. एसबीआई ने बताया कि RBIKehtaHai कि जानकार बनिए, सतर्क रहिए!

बैंक को तुरंत दें सूचना
एसबीआई ने अपने दूसरे ट्वीट में ग्राहकों को बताया कि अगर आपके बैंक खाते में धोखाधड़ी होती है तो इसकी सूचना तुरंत अपने बैंक को दें। RBIKehtaHai कि आपकी ओर से जल्दी सूचना मिलने पर हम अपनी तरफ से इस पर तत्काल कार्रवाई कर सकते हैं। अपने खाते में किसी भी अनधिकृत गतिविधि के लिए सतर्क रहें और हमें तुरंत सूचित करें।

PunjabKesari

ये SMS खाली कर सकता है आपका बैंक अकाउंट
गौरतलब है कि हाल ही में एसबीआई ने अपने ग्राहकों को इनकम टैक्स रिफंड के नाम पर हो रही धोखाधड़ी को लेकर सावधान किया था। टैक्स रिफंड के नाम पर इस तरह की धोखाधड़ी से बचने के लिए एसबीआई ने ग्राहकों कहा था कि वो ऐसे किसी भी मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक न करें, जहां उनसे टैक्स रिफंड के बारे में रिक्वेस्ट डालने की बात कही गई हो। दरअसल, कई लोगों को ऐसे मैसेज आ रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप अपने इनकम टैक्स रिफंड के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News