SBI, कोटक महिंद्रा और ICICI बैंक दे रहे कम ब्याज पर होम लोन, 31 मार्च तक करें अप्लाई

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 12:03 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप कम ब्याज दर पर होम लोन लेना चाहते हैं तो आपको 31 मार्च तक अप्लाई करना होगा। भारतीय स्टेट बैंक (SBI), कोटक महिंद्रा और ICICI बैंक ने होम लोन की ब्याज दरें बहुत कम कर दी हैं। SBI और ICICI बैंक 6.70 % ब्याज पर लोन दे रहे हैं। कोटक महिंद्रा बैंक 6.65 % ब्याज पर होम लोन दे रहा है।

PunjabKesari

कोटक महिंद्रा बैंक 6.65% पर दे रहे लोन
कोटक महिंद्रा बैंक ने भी सीमित समय के लिए ब्याज दर में 0.10% की कटौती की है, जो 6.65% हो गई है। बैंक का यह एक स्पेशल ऑफर है जो 31 मार्च 2021 तक लागू है। बैंक के अनुसार ब्याज दरें उधार लेने वालों के क्रेडिट स्कोर और और लोन टू वैल्यू रेशियो से लिंक्ड होंगी। यह दर होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर लोन्स पर भी लागू होगी। यह ब्याज दरें सभी अमाउंट पर लागू हैं।

PunjabKesari

SBI ने भी ब्याज दरों में कटौती की
SBI ने भी 1 मार्च को ब्याज दरों में कटौती की थी। इससे SBI का होम लोन 6.70% हो गया है। बैंक ने कहा है कि यह रियायती दर सिर्फ 31 मार्च, 2021 तक के लिए रहेगी। इतना ही नहीं SBI ने 31 मार्च तक 100% प्रोसेसिंग फीस माफ करने की घोषणा की है यानी आपके कुल लोन पर करीबन 1% की और बचत होगी। आम तौर पर प्रोसेसिंग फीस 0.8% से 1% के बीच होती है। 20 लाख के लोन पर आपको 18 से 20 हजार रुपए प्रोसेसिंग फीस चुकानी पड़ती है।

PunjabKesari

ICICI बैंक भी 6.70% पर दे रहे कर्ज
ICICI बैंक 6.70% ब्याज दर पर होम लोन दे रहा है। बैंक के मुताबिक यह दर ग्राहक 75 लाख रुपए तक के लोन के लिए है। इससे ज्यादा के लोन के लिए ग्राहकों को 6.75% का ब्याज देना होगा। ICICI के अलावा अन्य बैंकों के ग्राहक भी होम लोन के लिए डिजिटल माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए बैंक की वेबसाइट और मोबाइल बैंकिंग ऐप iMobile Pay पर अप्लाई करना होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News