SBI दे रहा सस्ता घर खरीदने का शानदार मौका, ऐसे कर सकते हैं अप्‍लाई

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 11:54 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप भी घर या दुकान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए एक यह अच्छा मौका है। देश का सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) आपको सस्ते में घर और दुकान खरीदने का मौका दे रहा है।
 
दरअसल, एसबीआई समय-समय पर उन रेजिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रॉपर्टी की नीलामी करता है जो डिफॉल्टर्स की है। आसान भाषा में समझें तो जिन लोगों ने समय रहते बैंक का लोन नहीं चुकाया है उन डिफॉल्‍टर्स से बकाया कर्ज वसूली के लिए एसबीआई नीलामी करता है। यह नीलामी डिफॉल्‍टर्स की प्रॉपर्टीज की होती है। इसी के तहत एक बार फिर एसबीआई नीलामी कर रहा है। ये नीलामी 26 फरवरी, 2020 को होगी।

PunjabKesari

कैसे करें अप्‍लाई
इस नीलामी में हिस्‍सा लेने के लिए आप ऑनलाइन अप्‍लाई कर सकते हैं। वहीं नीलामी के बारे में विस्‍तार से जानकारी के लिए https://bank.sbi/web/sbi-in-the-news/auction-notices/mega-e-auction लिंक पर विजिट किया जा सकता है। यहां बैंक की ओर से कुछ जरूरी डिजिटल डॉक्‍युमेंट भी मांगे गए हैं।

PunjabKesari

इसमें डिजिटल हस्‍ताक्षर के अलावा केवाईसी डॉक्‍युमेंट शामिल हैं। वहीं EMD यानी अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट की भी मांग की गई है। यहां बता दें कि एसबीआई ने कोर्ट के आदेशों के बाद ही इन संपत्तियों की नीलामी का फैसला लिया है।

PunjabKesari

मतलब ये हुआ कि प्रॉपर्टीज की वैधता या मालिकाना हक को लेकर आपको किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। ये प्रॉपर्टीज चेन्‍नई, मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली से लेकर देश के तमाम हिस्सों में फैली हुई हैं। इन प्रॉपर्टीज की कीमत रियल एस्‍टेट के मुकाबले कम रहने की उम्‍मीद है।

अधिक जानकारी के लिए SBI ने कुछ लिंक भी शेयर किए है

- https://www.bankeauctions.com/Sbi
https://sbi.auctiontiger.net/EPROC/
https://ibapi.in/
- https://www.mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News