SBI ने ग्राहकों को दी राहत, अब गैर होम ब्रांच से निकाल सकेंगे इतना कैश

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 02:46 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोना संकट को देखते हुए देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक इंडिया (SBI) ने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। एसबीआई ने गैर होम ब्रांच से कैश निकालने की सीमा बढ़ा दी है। बैंक ने यह राहत ब्रांच जाकर चेक या विड्रॉल फॉर्म द्वारा की जाने वाली निकासी पर की है। बैंक ने ट्वीट कर बताया है कि अगर कोई व्यक्ति किसी गैर होम ब्रांच में अपने सेविंग पासबुक के साथ आता है और उसका खुद का खाता है तो वह विड्रॉल फॉर्म के द्वारा एक ​दिन में अब 25,000 रुपए निकाल सकता है। पहले यह सीमा सिर्फ 5,000 रुपए थी। 

PunjabKesari

इसी तरह वह सेल्फ के लिए चेक के द्वारा एक दिन में 1 लाख रुपए तक निकाल सकता है। थर्ड पार्टी यानी किसी दूसरे के द्वारा सिर्फ चेक से नॉन-होम ब्रांच से एक दिन में अधिकतम 50,000 रुपए निकाले जा सकते हैं।

PunjabKesari

क्या होती है होम ब्रांच 
होम ब्रांच वह होता है जहां किसी कस्टमर का सेविंग या सैलरी अकाउंट होता है। होम ब्रांच के अलावा अन्य सभी ब्रांच को नॉन-होम ब्रांच माना जाता है। गैर होम ब्रांच से निकासी की सीमा बढ़ाने का मतलब यह है कि आप अब आप बैंक के किसी भी ब्रांच से ज्यादा पैसा निकाल सकते हैं।

PunjabKesari

ग्राहक ही निकाल सकेगा पैसा
बैंक ने कहा है कि किसी थर्ड पार्टी यानी अन्य व्यक्ति को नॉन-होम ब्रांच से विड्रॉल फॉर्म के द्वारा निकासी की इजाजत नहीं है यानी जिस व्यक्ति के नाम से खाता है, वही पैसा निकाल सकता है। यह बदलाव 30 सितंबर, 2021 तक के लिए किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News