SBI ने ग्राहकों को किया Alert! ऐसे मैसेज को करें ignore

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 10:52 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों आजकल हो रही धोखाधड़ी से सतर्क रहने को कहा है। बैंक ने अलर्ट करते हुए कहा है कि आप किसी सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के फेक मैसेज के चक्कर में न पड़े। बैंक ने कहा है कि जालसाज सोशल मीडिया पर फर्जी या भ्रामक मैसेज भेज रहे हैं फिलहाल बैंक की ओर से ग्राहकों को इस तरह के कोई भी मैसेज नहीं भेजे जा रहे हैं।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर रहें सतर्क
SBI ने ट्वीट कर ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वे सोशल मीडिया पर सतर्क रहें और किसी भी भ्रामक और फर्जी संदेश में न आएं। बैंक ने कहा कि अगर आपने इसका ध्यान नहीं रखा तो आपका बैंक खाता (Bank Account) खाली हो सकता है।

PunjabKesari

कभी शेयर न करें पर्सनल डिटेल्स
इसके साथ ही ग्राहक किसी को भी अपनी पर्सनल डिटेल्स शेयर न करें। ऐसा करने से ग्राहकों के खाते में जमा राशि उड़ सकती है। बैंक ने कहा कि आप अपना एटीएम पिन, कार्ड नंबर, अकाउंट नंबर और ओटीपी को कभी भी किसी के साथ शेयर न करें।

PunjabKesari

फर्जी वेबसाइट को लेकर भी जारी किया था अलर्ट
आपको बता दें इससे पहले बैंक ने SBI के नाम पर चल रही फर्जी वेबसाइट को लेकर भी अलर्ट जारी किया था। बैंक ने कहा था कि SBI के ग्राहकों को ऐसे संदेशों पर ध्यान नहीं देना चाहिए, जो उन्हें इस वेबसाइट पर पासवर्ड और अकाउंट से जुड़े जानकारी अपडेट करने की बात कह रहे हों।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News