SBI ने मनाया 66वां स्थापना दिवस

punjabkesari.in Wednesday, Jul 07, 2021 - 04:26 PM (IST)

मुंबईः देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक ने 1 जुलाई 2021 को अपने 66वें स्थापना दिवस के अवसर पर अपने ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए कई पहलों और अभियानों की घोषणा की है। बैंक ने एक म्यूजिकल लोगो (MOGO®) पेश किया है, साथ ही अपने 45 करोड़ ग्राहकों को समर्पित एक विजुअल अभियान शुरू किया है और अपनी परिचित टैगलाइन ‘द बैंकर टू एवरी इंडियन’ को एक नए लुक के साथ पेश किया है।

एक अभिनव ब्रांड रणनीति के तहत एसबीआई ने सोनिक ब्रांडिंग की दिशा में एक कदम बढ़ाया है और अपने संगीत लोगो (मोगो) और मोगोस्केप (सोनिक पैलेट) को एक दिलचस्प और आकर्षक सिग्नेचर ट्यून बनाते हुए लॉन्च किया है। एसबीआई का मोगो दरअसल एक ऐसे ब्रांड की प्रमुख भावनाओं और इसके जज्बात को व्यक्त करता है जिसे ‘हर भारतीय का बैंकर’ कहा जाता है। लगातार आगे की ओर बढ़ने वाले एसबीआई की ऊंचाई और इसके विस्तार को रेखांकित करते हुए म्यूजिकल लोगो की सुरीली धुन उतनी ही जोशीली और सामंजस्यपूर्ण लगती है।

एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा ने कहा, ‘‘संगीत लोगों को एक गहरे भावनात्मक स्तर पर जोड़ सकता है और हम एक समग्र ब्रांड पहचान बनाने के लिए संगीत की शक्ति का लाभ उठाने का इरादा रखते हैं, जिससे हमारे सभी ग्राहक अपना जुड़ाव अनुभव कर सकते हैं।’’ बैंक का दो सौ से अधिक वर्षों का समृद्ध इतिहास है, जिसमें से बैंक ने पिछले 66 वर्ष अपने वर्तमान स्वरूप में बिताए हैं। इसी विरासत को आधार बनाते हुए बैंक ने एक थीम ब्रांड अभियान ‘I am the “I” in SBI’ भी शुरू किया है। अपने विभिन्न प्रोडक्ट्स के आॅफर्स के साथ प्रतिष्ठित एसबीआई ब्रांड यह सुनिश्चित करता है कि भारत और विदेश दोनों में मौजूद उसके विभिन्न ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रासंगिक प्रोडक्ट होने चाहिए। 

एसबीआई ने एक नया एंथम ‘Hum Saath Hai’ भी पेश किया है। इस गीत में दर्शाया गया है कि किस तरह ग्राहक की यात्रा के हर चरण में एसबीआई कहां और कैसे मौजूद है और किस प्रकार वह राष्ट्र निर्माण में योगदान देता है। साढ़े छह दशकों से अधिक समय से एसबीआई भारत में बैंकिंग की नई परिभाषाएं रच रहा है, क्योंकि इसका उद्देश्य समाज के सभी वर्गों को स्थायी बैंकिंग समाधान प्रदान करना है। बैंक ने देश की मिलेनियल्स और उभरती युवा आबादी को पूरा करने के लिए अपनी डिजिटल बैंकिंग क्षमताओं को बढ़ाया है। निरंतर इनोवेशन और मजबूत बाजार उपस्थिति के साथ एसबीआई नए जोश के साथ आगे बढ़ना जारी रखता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News