नए साल पर SBI का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, होम लोन पर ब्याज दर घटाई

punjabkesari.in Monday, Dec 30, 2019 - 11:21 AM (IST)

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ग्राहकों को नए साल पर बड़ा तोहफा दिया है। बैंक ने सोमवार को होम लोन बाहरी बेंचमार्क दरों में 25 आधार अंकों की कटौती की घोषणा की। इस कटौती के बाद एसबीआई की होम लोन की दरें 7.90 फीसदी हो जाएंगी। यह नई दरें 1 जनवरी 2020 से लागू होंगी।

PunjabKesari

7.90 फीसदी ब्याज दर पर मिलेगा होम लोन
एसबीआई हर तिमाही में अपने रेट को रिवाइज करता है। अभी एसबीआई का न्यूनतम होम लोन रेट 8.15 फीसदी है। इस ताजा कटौती के बाद एक जनवरी से बैंक का न्यूनतम होम लोन रेट घटकर 7.90 फीसदी पर आ जाएगा। यानी 1 जनवरी 2020 से जो भी ग्राहक एसबीआई से होम लोन लेंगे, उन्हें 7.90 फीसदी की दर से ब्याज दर देना होगा। एसबीआई इस साल में अब तक एक साल की मार्जिनल कॉस्ट लैंडिंग रेट (एमसीएलआर) में 65 आधार अंकों की कटौती कर चुका है।

PunjabKesari

एसबीआई ने घटाई ब्याज दर
दिसंबर में आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति की बैठक में रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया था। इसके बावजूद एसबीआई ने चालू वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही के लिए होम लोन पर ब्याज दरों में कटौती की है। रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं होने का बाद भी ब्याज दरों में कटौती करने वाला एसबीआई पहला बैंक बन गया है। आरबीआई इस साल में 135 आधार अंकों तक की कटौती कर चुका है, जबकि बैंकों ने नए लोन के मामले में अधिकतम 44 आधार अंकों तक की कटौती की है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News