SBI का अलर्ट, कहा- बिना परमिशन करेंगे ये काम तो लिया जाएगा सख्त एक्शन

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 01:44 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने लोगों को अलर्ट करते हुए कहा है कि अगर आप किसी भी रजिस्टर्ड ब्रांड का नाम या फिर LOGO का बिना परमिशन के इस्तेमाल करते हैं तो यह दंडनीय अपराध है और इसके लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है। आपको बता दें कई बार लोग अपना छोटा बिजनेस या फिर कोई भी काम शुरू करते हैं तो किसी फेमस ब्रांड का नाम या फिर LOGO का इस्तेमाल कर लेते हैं। इस तरह के लोगों के खिलाफ अब से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

SBI ने किया ट्वीट
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारे अधिकारियों ने कई खातों पर ध्यान दिया है जिसमें पाया गया है कि कई लोग फेमस ब्रांड के नाम या फिर LOGO का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह पूरी तरह से दंडनीय अपराध है।

PunjabKesariइन एक्ट के तहत दिया जाएगा दंड
आपको बता दें इस तरह के लोगों के खिलाफ इंडियन पैनल कोड - 1882, इंर्फोमेशन टेक्नोलॉजी एक्ट - 2000 (सेक्शन 66C, 66D), ट्रेडमार्क एक्ट - 1999, और कॉपीराइट एक्ट - 1957 के अंतर्गत एक्शन लिया जाएगा। इन सभी एक्ट के तहत इस तरह के अपराध करने वाले लोगों को दंड दिया जाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News