भारत को और ऑक्सीजन, कंटेनर की आपूर्ति करेगा सऊदी अरब

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 05:51 PM (IST)

नई दिल्लीः सऊदी अरब कोविड-19 महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए भारत को और तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन (एलएमओ) और उन्हें ढोने वाली टैंकरों की आपूर्ति करेगा। इससे पहले भी सऊदी अरब ने पिछले महीने भारत को 80 टन तरल ऑक्सीजन, 60 टन ऑक्सीजन के साथ तीन और कंटेनर तथा उन्हें ढोने के लिए 100 दूसरे कंटेनर की आपूर्ति की थी।

तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्विटर पर लिखा, "60 टन एलएमओ के साथ तीन आईएसओ कंटेनर की पेशकश के लिए सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री महामहिम शहजादे अब्दुलअजीज की सद्भावना की सराहना करते हैं जो छह जून, 2021 को मुंबई पहुंच जाएंगे। साथ ही कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई में मदद के लिए आने वाले महीनों में 100 आईएसओ कंटेनर प्रदान करने के लिए भी हम उनकी सराहना करते हैं।" 

भारत ने महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में चिकित्सीय ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ओपेक देशों खासकर सऊदी अरब, कुवैत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से संपर्क किया है। प्रधान ने शनिवार को ट्वीट किया, "सऊदी अरब की सद्भावना पहल के तहत आने वाले हफ्तों में मिलने वाले तीन कंटेनर और अतिरिक्त कंटेनर छह महीने तक इंडियन ऑयल निगम लिमिटेड के पास रहेंगे और कंपनी देश में आयात के लिए व्यावसायिक शर्तों पर लिंडे दम्माम से एलएमओ मंगाएगी।" 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News