त्योहारी सीजन में सैमसंग के उत्पादों की ग्राहकों में बढ़ी मांग

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 03:08 PM (IST)

नई दिल्लीः स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने कहा है कि उपभोक्ताओं के जबरदस्त रूझान से इस त्योहारी सीजन के पहले बीस दिनों के दौरान उसके कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबार में 19 प्रतिशत की तेजी आई है। कंपनी ने आज बताया कि दिल्ली- एनसीआर के उपभोक्ता इस त्योहारी सीजन अपने घरों को आधुनिकतम टेक्नोलॉजी से संवारने के लिए बड़ी स्क्रीन वाले सैमसंग स्माटर् टीवी और ज्यादा क्षमता वाली सैमसंग वॉशिंग मशीनों तथा रेफ्रिजरेटरों का रुख कर रहे हैं। 

कंपनी का दावा है कि ग्राहकों के इस रूझान से सैमसंग ने दिल्ली- एनसीआर में अपनी संपूर्ण टीवी श्रेणी में 19 प्रतिशत की उत्साहजनक वृद्धि दर्ज की है, जिसमें 55-इंच और उससे अधिक की श्रेणियों में बिक्री 34 प्रतिशत बढ़ी है। उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों को पूरा करने के कारण सैमसंग की यूएचडी और क्यूएलईडी स्माटर् टीवी श्रेणियों में क्रमश: 37 प्रतिशत और 24 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

ऐसे समय में जब उपभोक्ता घरों से बाहर निकलना पसंद नहीं कर रहे और ज्यादा से ज्यादा खाने का स्टॉक घर पर ही रखने पर जोर दे रहे हैं, तब बड़ी क्षमता वाले सैमसंग के रेफ्रिजरेटरों की मांग में वृद्धि देखी जा रही है। बड़ी क्षमता वाली साइड-बाई-साइड रेफ्रिजरेटर श्रेणी में कुल मिलाकर 67 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई है। सैमसंग की फुल ऑटोमैटिक फ्रंट लोड और फुल ऑटोमैटिक टॉप लोड वॉशिंग मशीनों में क्रमश: 53 प्रतिशत और 43 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है, जबकि आठ किलो और उससे ऊपर की फुल ऑटोमैटिक फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन में 243 प्रतिशत की बढ़त हुई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News