अगले साल जनवरी तक भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 10,000 करेगी सेल्सफोर्स

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 01:49 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्कोः सेल्सफोर्स इंडिया अगले साल जनवरी तक अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 10,000 करेगी। फिलहाल कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 7,500 से अधिक है। कंपनी की चेयरपर्सन और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अरुंधति भट्टाचार्य ने यह जानकारी दी। फिलहाल क्लाउड आधारित सेवाएं उपलब्ध कराने वाली सेल्सफोर्स के भारत के छह शहरों मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, पुणे, गुरुग्राम और जयपुर में कार्यालय हैं। 

भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘प्राथमिकता की बात की जाए, तो भारत में सेल्सफोर्स मुख्य रूप से बैंकिंग, वित्तीय सेवाएं और बीमा (बीएफएसआई), विनिर्माण, सेवाएं और सामाजिक सेवा क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगी।'' उन्होंने कहा, ‘‘अभी हमारे कर्मचारियों की संख्या 7,500 से अधिक है। हमारा अनुमान है कि वित्त वर्ष 2022-23 के अंत तक हमारे कर्मचारियों की संख्या 10,000 के आसपास होगी। हमारा वित्त वर्ष जनवरी, 2023 में समाप्त होगा।'' 

कोविड-19 महामारी के दौरान सेल्सफोर्स ने भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या तेजी से बढ़ाई है। अप्रैल, 2020 में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 2,500 थी, जो अब बढ़कर 7,500 हो गई है। महामारी के बाद लचीली और हाइब्रिड कार्य संस्कृति के बारे में भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी कार्यालय लौट रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि कार्यालय से काम करने से कर्मचारियों के बीच आपसी सहयोग बढ़ता है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News