भारत को लेकर आशावान है रॉथ्सचाइल्ड, 2020 की दूसरी छमाही में अधिक सौदे करने की उम्मीद

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 11:21 AM (IST)

मुंबई: वैश्विक निवेश बैंक रॉथ्सचाइल्ड एंड कंपनी कोरोना वायरस महामारी के थमने के कोई संकेत नहीं मिलने के बाद भी भारतीय बाजार को लेकर आशावान है। महामारी के कारण निवेश के सौदों की नयी गतिविधियों के सुस्त पड़ जाने के बाद भी कंपनी ने साल की दूसरी छमाही में भारत में अरबों डॉलर के निवेश के सौदे कराने की योजना तैयार की है।

मर्जमार्केट्स के आंकड़ों के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज के दम पर भारतीय बाजार में पहली छमाही के दौरान कुछ अच्छे सौदे हुए। जियो प्लेटफॉर्म्स में शेयर पूंजी निवेश को लेकर अप्रैल से जून के दौरान 15 अरब डॉलर यानी करीब 1.12 लाख करोड़ रुपये के 11 सौदे हुए। इससे 2020 की पहली छमाही में हुए कुल सौदों का आकार 14.5 प्रतिशत बढ़कर 43.8 अरब डॉलर यानी करीब 3.28 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

भारत में रॉथ्सचाइल्ड एंड कंपनी के प्रबंध निदेशक आलोक शाह के अनुसार, बैंक के लिये पहली छमाही काफी अच्छी रही है और उसने तीन बड़े सौदे किये। इन सौदों में 49 करोड़ डॉलर का पिरामल-कार्लाइल सौदा, 90 करोड़ डॉलर का एडोलवीस-एंजी सौदा और टीवीएस के द्वारा ब्रिटिश बाइक कंपनी नॉर्टन मोटरसाइकल की खरीद शामिल है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी और कई सौदों पर काम कर रही है, जो दूसरे छमाही में पूरे हो सकते हैं।

शाह ने पीटीआई-भाषा से सप्ताहांत पर कहा हमने जनवरी में 90 करोड़ डॉलर के एडोलवीस-एंजी सौदे के साथ वर्ष की अच्छी शुरुआत की थी और पहली छमाही के बाकी महीनों में दो अन्य बड़े सौदों को पूरा किया। अभी हमारे पास नये सौदों की सूची है। उन्होंने कहा मुझे विश्वास है कि हम पहले छमाही में किये गये सौदों की तुलना में दूसरे छमाही में अधिक सौदों को पूरा करेंगे। रॉथ्सचाइल्ड इंडिया की टीम फार्मा, आईटी और बिजली क्षेत्रों में चार अरब डॉलर से अधिक के सौदों पर काम कर रही है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News