रेनॉल्ट ने घरेलू बाजार में कुल आठ लाख इकाइयों की बिक्री का आंकड़ा हासिल किया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 02:41 PM (IST)

मुंबईः फ्रांस की वाहन विनिर्माता कंपनी रेनॉल्ट ने भारतीय बाजार में कुल आठ लाख इकाइयों की बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया है। कंपनी ने अपनी उपस्थिति के एक दशक में बिक्री का यह आंकड़ा हासिल किया है। रेनॉल्ट ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस महामारी और आपूर्ति श्रृंखला की चुनौतियों के बावजूद वर्ष 2021 कंपनी के लिए एक उल्लेखनीय वर्ष साबित हुआ है। 

कंपनी ने कहा कि रेनॉल्ट ब्रांड की वैश्विक बिक्री में भारत का योगदान महत्वपूर्ण रहा है। भारतीय बाजार कंपनी के शीर्ष पांच वैश्विक बाजारों में शामिल है। रेनॉल्ट इंडिया संचालन के देश में मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं प्रबंधन निदेशक वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा, "हम भारत में आठ लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर बेहद खुश हैं। यह एक अभूतपूर्व यात्रा रही है। पिछले कुछ वर्षों में, हमने भारत में एक मजबूत नींव स्थापित की है।" 

वाहन विनिर्माता कंपनी ने कहा कि पिछले साल की शुरुआत में घरेलू बाजार में पेश की गई एसयूवी 'किगर' उसकी प्रमुख बिक्री वाली कारों में से एक के रूप में उभर रही है। वही 'क्विड' ने हाल ही में चार लाख इकाई की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है और ट्राइबर को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News