PMC के ग्राहकों को राहत, RBI ने कहा- बैंक में खाताधारकों का पैसा पूरी तरह सुरक्षित

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 04:19 PM (IST)

नई दिल्लीः पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) के खाताधारकों को आज राहत मिली है। रिजर्व बैंक के अधिकारियों की पीएमसी बैंक खाताधारकों के डेलिगेशन के साथ बैठक खत्म हो गई है। रिजर्व बैंक के अधिकारियों का कहना है कि बैंक में खाताधारकों का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है। बता दें कि पीएमसी बैंक में पैसा फंसा होने की वजह से खाताधारक काफी नाराज हैं।
PunjabKesari
27 अक्टूबर को बयान जारी करेगा RBI
जानकारी के मुताबिक रिजर्व बैंक अधिकारियों की डेलिगेशन के साथ 19 बिंदुओ पर चर्चा हुई है। बैंक के खाताधारकों ने आरबीआई को उनके मामले का समाधान करने के लिए 30 अक्टूबर तक का समय दिया है। इस संदर्भ में आरबीआई ने कहा कि वह 27 अक्टूबर को इस पर बयान जारी करेगा। आरबीआई अधिकारियों का कहना है कि पीएमसी बैंक को रिवाइवल पैकेज देने का प्रयास किया जाएगा। खाताधारकों ने पीएमसी बैंक के जिस भी खाताधारक की मृत्यु हुई है उन सभी के परिजन को 25 लाख रुपए मुआवजे की मांग की है। पीएमसी बैंक के खाताधारक आज मुंबई के आजाद मैदान पर प्रदर्शन कर रहे थे।
PunjabKesari
कई लोगों की हुई मौत
गौरतलब है कि बैंक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पांच खाताधारकों की मौत हो चुकी हैं। पिछले दिनों मुरलीधर आसनदास धारा नाम के शख्स की मौत हो गई। पैसे नहीं होने की वजह से बुजुर्ग आसनदास का इलाज नहीं हो पाया और उनकी मौत हो गई। इससे पहले इसी बैंक के दो और खाताधारकों संजय गुलाटी तथा फत्तेमल पंजाबी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो चुकी है, जो बैंक में जमा अपने पैसों को लेकर बेहद चिंतित थे। संजय ने भी पीएमसी में 90 लाख रुपए जमा कर रखे थे, घोटाले की ख़बर सुनते ही उनके होश फाख्ता हो गए। वो चिंतित रहने लगे थे। संजय के बाद मुंबई के मुलुंद इलाके के रहने वाले फत्तेमल पंजाबी की बीते मंगलवार को मौत हो गई थी। तीसरी मौत 39 साल की एक डॉक्टर की हुई है, जो डिप्रेशन से जूझ रही थी और उन्होंने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। इस महिला का अकाउंट पीएमसी में था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News