अनिल अंबानी की बढ़ी मुश्किलें, अब रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी नहीं बेच पाएगी नई पॉलिसी

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 01:14 PM (IST)

नई दिल्लीः कर्ज के बढ़ते बोझ की वजह से रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही। अब भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (इरडा) ने अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी पर कई प्रतिबंध लगा दिए हैं। इरडा ने यह प्रतिबंध सॉल्वेंसी मार्जिन नहीं बनाए रखने पर लगाए हैं।
PunjabKesari
नई पॉलिसी बेचने पर लगी रोक
इरडा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सॉल्वेंसी मार्जिन को बनाए रखने के लिए कई बार समय दिए जाने के बाद भी रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी इसमें सफल नहीं रही है। इस कारण कंपनी की ओर से नई पॉलिसी बेचने पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा इरडा ने रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के सभी पॉलिसीधारकों की जिम्मेदारी और वित्तीय एसेट्स 15 नवंबर तक रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को ट्रांसफर करने के आदेश दिए हैं। इरडा ने 15 नवंबर तक रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस के किसी भी एसेट को क्लेम सेटलमेंट के अलावा अन्य कार्यों में इस्तेमाल पर रोक लगा दी है।
PunjabKesari
15 नवंबर के बाद यह कंपनी करेगी संचालन
इरडा ने अपने आदेश में कहा है कि 15 नवंबर से रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का संचालन रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड करेगी। रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ही रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस के सभी मौजूदा पॉलिसीधारकों से जुड़े मामलों के निपटारा करेगी। इरडा ने कहा है कि पॉलिसीधारकों के हित में वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News