Maruti Suzuki के चेयरमैन आरसी भार्गव ने बताया कैसे लौटेगी ऑटो सेक्टर में रफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 01:22 PM (IST)

नई दिल्लीः मारुति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि अगर देश के सकल घरेलू उत्पाद में मैन्यूफैक्चरिंग का योगदान 2025 तक 25 फीसदी तक पहुंचना है, तो कार की बिक्री तेजी से बढ़ाने की जरूरत है, उन्होंने 2019-20 के लिए कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि बिक्री को बढ़ाने के लिए उत्पादन लागत नीतियों पर सबसे अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

भार्गव ने कहा, कोरोना के कारण अर्थव्यवस्था में आई मंदी एक अस्थाई समस्या है, जिसके कारण ऑटो सेक्टर में भी नुकसान हुआ है। इस समस्या से उबरने के लिए इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए की कैसे डिमांड को बढ़ाया जाए। बल्कि उपयुक्त विनिर्माण प्रणाली को अपनाना चाहिए। निर्माता को गुणवत्ता और लागत के संदर्भ में ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

मारुति सुजुकी इंडिया की कुल बिक्री जुलाई में 1.1 प्रतिशत घटकर 1,08,064 इकाई रह गई। पिछले साल के समान महीने में कंपनी ने 1,09,264 वाहन बेचे थे। कंपनी ने शनिवार को बयान में कहा कि घरेलू बाजार में उसकी बिक्री हालांकि 1.3 प्रतिशत बढ़कर 1,01,307 इकाई पर पहुंच गई। जुलाई, 2019 में यह आंकड़ा 1,00,006 इकाई का रहा था। उन्होंने कहा कि इसे बेहतर बनाना इस बात पर निर्भर करता है कि आपके पास क्या दृष्टिकोण है और आप क्या देख रहे हैं और आप क्या करना चाहते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News