राज कपूर के RK स्टूडियो में बनेंगे आलीशान घर, आप भी कर सकते हैं एडवांस बुकिंग

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 11:58 AM (IST)

बिजनेस डेस्क:  रियल्टी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने मुंबई के ऐतिहासिक आर.के. स्टूडियो की जमीन पर लग्जरी आवासीय परियोजना शुरू करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने पिछले साल मई में कहा था कि वह आर.के. स्टूडियो की जमीन खरीदने जा रही है और वह इस जमीन पर खुदरा स्टोर के साथ ही लग्जरी फ्लैट बनाएगी। 

PunjabKesari

कंपनी ने कहा कि वह चेंबुर में स्थित इस भूखंड पर लग्जरी आवासीय परियोजना शुरू करने जा रही है, जिसकी आज से एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि इस परियोजना के तहत कितने फ्लैट बनाये जाएंगे या इसके विकास पर कितनी राशि का निवेश किया जाएगा। कंपनी के कार्यकारी चेयरमैन फिरोजशाह गोदरेज ने कहा कि हम ऐतिहासिक आर. के. स्टूडियो की जमीन पर गोदरेज आरकेएस की पेशकश कर उत्साहित हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि इस जमीन की ऐतिहासिकता की मान रखने के लिये यहां पर ऐसा अद्वितीय निर्माण हो जो यहां के निवासियों को शानदार लाइफस्टाइल की पेशकश करे। 

PunjabKesari

दिवंगत राज कपूर ने 1948 में आर. के. स्टूडियो की स्थापना की थी। यहां कपूर परिवार ने दशकों के दौरान कई फिल्मों का निर्माण किया है। लंबे समय से इस स्टूडियो का सिनेमा कार्यों के लिए इस्तेमाल नहीं हो रहा था। सितंबर 2017 में आग लगने से स्टूडियो लगभग पूरी तरह बर्बाद हो गया था। गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कहा कि 2.20 एकड़ में फैले इस स्टूडियो की करीब 33 हजार वर्गमीटर भूमि का बेहतर इस्तेमाल किया जाएगा। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News