रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, राजधानी शताब्दी सहित 40 ट्रेनें चलाएगा रेलवे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 11:55 AM (IST)

नई दिल्ली: रेल यात्रियों को अच्छी खबर देते हुए भारतीय रेलवे ने फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए कुछ अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। जिसके चलते उत्तर रेलवे ने राजधानी, शताब्दी एक्सप्रेस और दूरंतो समेत और 40 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू करने जा रहा है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि हजरत निजामुद्दीन-पुणे एसी दुरंतो एक्सप्रेस स्पेशल, नई दिल्ली-कालका शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल, नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल और श्री माता वेष्णों देवी कटरा-नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस स्पेशल को 15 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा।

PunjabKesari
सेवाएं 17 अक्टूबर से शुरू
खबरों के अनुसार, उत्तर रेलवे 6 अक्टूबर से बांद्रा टर्मिनस-हजरत निजामुद्दीन युवा एक्सप्रेस स्पेशल और 17 अक्टूबर से हजरत निजामुद्दीन-बांद्रा टर्मिनस युवा एक्सप्रेस स्पेशल की सेवाएं भी शुरू करने जा रहा है। उत्तर रेलवे 15 अक्टूबर से लोकमान्य तिलक-हरिद्वार ए.सी. एक्सप्रेस स्पेशल, 17 अक्टूबर से लोकमान्य तिलक-लखनऊ ए.सी. एक्सप्रेस स्पेशल, 17 अक्टूबर से नागपुर-अमृतसर ए.सी. एक्सप्रेस स्पेशल और 12 अक्टूबर से डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल का परिचालन भी शुरू करेगा।

PunjabKesari
रेलवे ट्रैक पर दौड़ेंगी 120 ट्रेनें
बता दें कि रेलवे ने 25 मार्च से कोविड-19 के दौरान लागू हुए लॉकडाउन पर सभी पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन को निलंबित कर दिया था। जिसके बाद एक मई से प्रवासी मजदूरों को अपने घरों तक पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को शुरू किया गया और 12 मई से विशेष वातानुकूलित ट्रेनों के 15 जोड़ों का परिचालन भी शुरू किया। इसके बाद एक जून को 100 जोड़ी ट्रेनों की सेवा शुरू हुई। एक सितंबर से 80 और ट्रेनों के 40 जोड़े जोड़े चालू हुए। रेलवे फिलहाल कोविड-19 महामारी के समय सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक देशभर में लिमिटेड संख्या में ट्रेन चला रहा है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News