कोविड-19 के बीच लागत नियंत्रण के लिए PVR ने निवेश प्लान टाला, मार्च से बंद हैं सिनेमाघर

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 03:51 PM (IST)

नई दिल्ली: मल्टीप्लेक्स श्रृंखला चलाने वाली पीवीआर ने कोविड-19 महामारी के बीच लागत को नियंत्रित करने के उद्देश्य से अपनी निवेश योजना को टाल दिया है। महामारी की वजह से चालू वित्त वर्ष में कंपनी के मुनाफे में भारी गिरावट आने का अनुमान है। देशभर में सिनेमा हॉल इस साल मार्च से बंद हैं। उस समय ही सरकार ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की थी।

पीवीआर लि. के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीएफओ) नितिन सूद ने कंपनी की 2019-20 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा, ‘हमने अस्थायी तौर पर अपनी पूंजीगत व्यय योजना के काफी बड़े हिस्से को टाल दिया है। लॉकडाउन से पहले हमने यह निवेश योजना बनाई थी। लॉकडाउन पूरी तरह समाप्त होने के बाद सभी प्रमुख पूंजीगत व्यय का नए सिरे से आकलन किया जाएगा।' भारत और श्रीलंका में 71 शहरों में 176 संपत्तियों पर पीवीआर के 845 स्क्रीन है। बीते वित्त वर्ष में पीवीआर ने 87 नए स्क्रीन जोड़े।

पीवीआर ने वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि सिर्फ सिनेमा का प्रदर्शन ही उसका प्रमुख कारोबार है। सिनेमा हॉल बंद होने की वजह से कंपनी को खाद्य और पेय तथा किसी अन्य खंड से कोई कमाई नहीं हो रही। पीवीआर ने कहा कि सिनेमा हॉल बंद होने से कंपनी के मुनाफे और नकदी पर काफी अधिक नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। यहां तक कि लॉकडाउन हटने के बाद भी कंपनी का कारोबार सामान्य होने तक उसकी आमदनी प्रभावित रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News