कोरोना के चलते भारत में 31 जुलाई तक बढ़ा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंधः DGCA

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 04:18 PM (IST)

नई दिल्लीः नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को कहा कि देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवा पर रोक 31 जुलाई तक जारी रहेगी। डीजीसीए ने यह भी कहा कि अलग-अलग मामलों के आधार पर चुनिंदा हवाई मार्गों पर कुछ उड़ान सेवाओं की अनुमति दी जा सकती है।

कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए भारत में 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवा पर पाबंदी है। डीजीसीए ने 26 जून को परिपत्र जारी कर कहा था कि यात्री उड़ान सेवाएं 15 जुलाई 2020 तक निलंबित रहेंगी। अपने निर्णय में बदलाव करते हुए डीजीसीए ने शुक्रवार को कहा कि यह समय सीमा बढ़ाकर 31 जुलाई 2020 तक कर दी गई है। 

परिपत्र में कहा गया कि हालांकि अलग-अलग मामलों के आधार पर चुनिंदा हवाई मार्गों पर कुछ उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है। एअर इंडिया और अन्य निजी घरेलू विमानन कंपनियां वंदे भारत अभियान के तहत छह मई से विदेश में फंसे लोगों को वापस लाने के लिए उड़ानों का परिचालन कर रही हैं। 

करीब 20 एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें
देश के करीब 20 हवाईअड्डों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मिलती हैं। इन एयरपोर्ट्स से 55 देशों के 80 शहरों तक पहुंच सकते हैं। दुनिया के कई देश कोरोना की चपेट में हैं। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक जारी रखना जरूरी है। स्टेटिस्टा के मुताबिक, भारत में 2019 में करीब 7 करोड़ लोगों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में सफर किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News