आपको कोरोना से बचाने के लिए रेलवे कुछ इस तरह कर रहा तैयारी, देखें वीडियो

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 05:33 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ट्रेनों में कोरोना के संभावित खतरे को ध्यान में रखते हुए वेस्टर्न रेलवे की तरफ से साफ-सफाई की मुहिम शुरू की गई है। रेलवे ने फैसला किया है कि वह एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को कंबल और बेडशीट नहीं देगा, क्योंकि उसकी रोजाना धुलाई नहीं होती है। यात्रियों से अपील की गई है कि वे अपने घरों से कंबल लेकर यात्रा करें।

PunjabKesari

आइसोलेशन वार्ड
COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए रतलाम मंडल द्वारा 06 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड और 120 बेड के क्वॉरेंटाइन वार्ड की व्यस्वस्था की गई है साथ ही उन स्थानों जिसका उपयोग यात्रियों द्वारा ज्यादा किया जाता है उसकी सफाई लगातार सैनिटाइजर युक्त पानी से की जा रही है।

दरवाजे की विशेष सफाई

 

PunjabKesari

अतिरिक्त कोच
वेस्टर्न रेलवे ने अहमदाबाद से गुजरने वाली ट्रेनों मे यात्रियों की सुविधा और अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए कई ट्रेनों में स्थाई रूप से अतिरिक्त कोच जोड़े जाने का फैसला किया है।

PunjabKesari

छिड़काव

सैनिटाइजर की मदद से सफाई
ट्रेनों में बाथरूम, सीट और हैंडल की लगातार सफाई की जा रही है। सैनिटाइजर की मदद से उन जगहों की ज्यादा सफाई की जा रही है जहां ज्यादा लोगों का आना होता है। इसके अलावा स्टेशन परिसर में भी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

PunjabKesari

बाथरूम में छिड़काव
ट्रेन के बाथरूम में छिड़काव किया जा रहा है ताकि मच्छर पैदा ना हो। रेलवे लोगों से अपील कर रहा है कि वे साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। ऐल्कॉहॉल सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

हाइजीन का विशेष ध्यान

PunjabKesari

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News