प्रीमियर एनर्जीज ने नए संयंत्र में सौर बैटरियों का परीक्षण उत्पादन शुरु किया

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्लीः सौर पीवी सेल और मॉड्यूल विनिर्माण कंपनी, प्रीमियर एनर्जी ने हैदराबाद में अपने नए संयंत्र ई-सिटी में सौर बैटरियों का परीक्षण उत्पादन शुरू कर दिया है। एक बयान में कहा गया है कि प्रीमियर एनर्जीज ने अपने नए संयंत्र में 19.2 प्रतिशत क्षमता वाले पॉलीक्रिस्टलाइन सेल का परीक्षण उत्पादन शुरू कर दिया है, जहां कंपनी ने 483 करोड़ रुपए का निवेश किया था। ये सौर सेल उच्च गुणवत्ता वाले सिलिकॉन वेफर्स से निर्मित होते हैं। 

यह पेशकश भारत में बनाई गई उच्चतम गुणवत्ता वाली सौर बैटरियों की उपलब्धता में वृद्धि करेगा और सरकार की आत्मानिर्भर भारत पहल में योगदान देगा। ग्रीनफील्ड परियोजना के रूप में शुरू हुई यह हाई-टेक सुविधा ई-सिटी हैदराबाद में स्थित है और 25 एकड़ में फैली हुई है। इस संयंत्र, जहां इस उत्पाद का निर्माण किया जाएगा, का औपचारिक उद्घाटन जुलाई में होने की उम्मीद है। 

प्रीमियर एनर्जीज के संस्थापक और प्रबंध निदेशक चिरंजीव सलूजा ने कहा, "उत्पादन की शुरुआत के साथ, हमने अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को और मजबूत किया है जो ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला की जरुरतों को पूरा करता है।'' कंपनी ने वर्ष 2020 में अपने परिचालन के 25 साल पूरे कर लिए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News