PNB-UBI-OBC बैंक विलय: बैंक का होगा नया लोगो, ली जा सकती है बाहरी विशेषज्ञ की मदद

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 10:29 AM (IST)

कोलकाताः पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), यूनाइडेट बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की विलय प्रक्रिया पूरी होने के बाद बनने वाले नए बैंक के प्रतीक चिन्ह (लोगो) के लिए किसी बाहरी विशेषज्ञ की सेवाएं ली जा सकतीं हैं। एक अधिकारी ने यह बात कही। तीनों बैंकों की विलय प्रक्रिया अगले साल एक अप्रैल तक पूरी होने की उम्मीद है।

विलय के परिणामस्वरूप बनने वाला नया बैंक, भारतीय स्टेट बैंक के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक होगा। इस नएये बैंक का कुल कारोबार आकार करीब 18 लाख करोड़ रुपए होगा। यूनाइटेड बैंक के शीर्ष अधिकारी ने बताया, "अलग अलग लोगों से सुझाव आमंत्रित करने के बाद तीनों बैंकों के विलय से बनने वाली एकीकृत इकाई का नया नाम और चिन्ह तय किया जाएगा। हालांकि, नए प्रतीक चिन्ह को तय करने के मामले में किसी बाहरी विशेषज्ञ की भी सेवाएं ली जा सकतीं हैं।''

उन्होंने कहा कि विलय के बाद बनने वाले नए बैंक की पहचान बनाने के लिए उसका प्रतीक चिन्ह काफी महत्वपूर्ण होगा। अधिकारी ने कहा, "तीनों बैंक के प्रबंध निदेशक और कार्यकारी निदेशक अगले सप्ताह बैठक करेंगे। नए बैंक के नाम और चिन्ह पर चर्चा बैठक के एजेंडे में है।" यूनाइडेट बैंक के दूसरे तिमाही के प्रदर्शन पर अधिकारी ने कहा कि "बैंक के तिमाही नतीजे अच्छे होने चाहिए। वर्तमान में उनका ऑडिट किया जा रहा है।" 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News