PNB ने ब्याज दरों में की कटौती, कम होगा EMI का बोझ

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 05:10 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। बैंक ने ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है। पंजाब नेशनल बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स (MCLR) आधारित लेंडिंग रेट को सभी अवधि के लिए पांच से 15 आधार अंक कम किया है।

बैंक ने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) के एक्सटर्नल बेंचमार्क लिंक्ड प्रोडक्ट में 40 आधार अंकों की कटौती करते हुए 7.05 फीसदी से घटाकर 6.65 फीसदी करने की घोषणा की है। बैंक ने RBI की पॉलिसी दर में कटौती का पूरा लाभ उठाने का फैसला किया है।

इससे होम लोन, कार लोन या फिर पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों पर लोन के ब्याज का बोझ कम होगा। बैंक की ओर से जारी विज्ञप्ति की मुताबिक, बैंक ने केंद्रीय बैंक के निर्देशों का पालन करते हुए ब्याज दरों में कटौती की है। बैंक के इस कदम से लोन लेने वाले सभी वर्ग के लोगों को फायदा होगा।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी शनिवार को एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट (ईबीएलआर) में 40 आधार अंकों की कटौती की घोषणा की थी। इसके बाद ईबीएलआर 6.80 प्रतिशत हो गया। बैंक ने यह कटौती आरबीआई द्वारा हाल ही में रेपो रेट में किए गए बदलाव के मद्देनजर की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News