PMC बैंकः पीड़ितों ने कहा- घोटाले से मतदान पर पड़ सकता है असर

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 05:31 PM (IST)

नई दिल्लीः पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक में हुए घोटाले का असर महाराष्ट्र चुनाव पर देखा जा सकता है। बैंक घोटाले में मुलुंड कॉलोनी के लोग भी प्रभावित हुए है। दरअसल, इस इलाके में पीएमसी बैंक के लगभग 15,000 खाताधारक हैं।

इंडिया टुडे ने इस क्षेत्र का दौरा किया ताकि पता लगाया जा सके कि निकासी पर प्रतिबंध के कारण लोगों का जीवन कैसे प्रभावित हुआ है। वहीं यहां के लोगों से बातचीत के बाद पीड़ित लोगों का कहना है कि पीएमसी बैंक का मामला महाराष्ट्र चुनाव में मतदान को प्रभावित कर सकता है।

PunjabKesari

कॉलोनी के निवासी और जनरल स्टोर की दुकान चलाने वाले 44 वर्षीय दिलीप गुप्ता ने बताया कि उनके परिवार के चार खाते पीएमसी बैंक में हैं। उन्होंने कहा कि मेरे 66 वर्षीय पिता की जीवनभर की कमाई बैंक में है। गुप्ता ने कहा कि बैंक के बोर्ड में राजनीतिक दलों से जुड़े नेता भी हैं। हमारी मदद न करने के लिए वे भी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि हम नोटा दबाएंगे।

PunjabKesari

गिरीश किराना स्टोर चलाने वाले गिरीश पटेल ने कहा कि दिवाली का समय है लेकिन लोगों के पास खरीदारी करने के लिए पैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस समय तक हमारी दुकान में भीड़ रहा करती थी। पटेल ने कहा कि पीएमसी बैंक में हमारा भी चालू खाता है। बैंक के कर्मचारी सौहार्दपूर्ण थे और उन्होंने हमारी मदद की। उन्हें उसके लिए भुगतना पड़ रहा है, जो उनके उच्चाधिकारियों ने किया।

PunjabKesari

बैंक पर नहीं रहा लोगों को भरोसा
पीएमसी बैंक पर अब उसके ग्राहकों को भरोसा नहीं रहा। 60 वर्षीय कलविंदर कौर बताती हैं कि अपनी बेटी की शादी के लिए पीएमसी बैंक में 9.5 लाख की फिक्स्ड डिपॉजिट की थी। नवंबर में शादी होनी है, लेकिन बैंक में जमा पैसे मिलेंगे या नहीं, यह भरोसा नहीं। उन्होंने बेटी की कलाई दिखाते हुए कहा कि उसने तनाव में आत्महत्या का भी प्रयास किया। बैंक से पैसे वापस नहीं मिले तो उसकी शादी कैसे होगी, यही चिंता सताए जा रही है। कुलविंदर ने कहा कि बैंक मुझसे मदद के लिए गुरुद्वारा जाने के लिए कह रहा है। एजेंट निकासी की सुविधा के लिए 10000 रुपए मांग रहा था। हमें अब उस बैंक पर भरोसा नहीं है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News