नौ दिन से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, लेकिन CNG-PNG  की कीमतों में लगी आग

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 10:32 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश में महंगाई के मोर्चे पर जनता को राहत मिलती नहीं दिख रही है। जहां एक ओर बीते नौ दिनों से पेट्रेल-डीजल की कीमतें स्थिर होने से लोगों ने राहत की सांस ली है, तो दूसरी ओर सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को सीएनजी 2.5 रुपए और महंगी हो गई, जबकि बुधवार रात को आईजीएल ने पीएनजी की कीमतों में फिर से बड़ा इजाफा किया। 

यहां पहुंची पीएनजी की कीमत 
बीते कुछ दिनों से इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने पीएनजी और सीएनजी के दाम में तेजी का जो सिलसिला शुरू किया, वो थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को गैस कंपनी की ओर से जारी किए गए संदेश के अनुसार, पीएनजी की कीमत में 4.25 रुपए की बढ़ी बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद एनसीआर में पीएनजी का दाम 45.96 रुपए प्रति एमसीएम पर पहुंच गया है। गौरतलब है कि इससे पहले पिछले दिनों गैस कंपनी ने पीएनजी के दाम में छह रुपए की बढ़ोतरी की थी। 

सीएनजी के भाव में लगी आग 
सीएनजी 2.5 रुपए महंगी हो गई है। इस वृद्धि के बाद दिल्ली में इसकी नई कीमत 71.61 रुपए प्रति किलो हो गई। दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी उपभोक्ताओं को आज से सीएनजी के लिए जेब अधिक ढीली करनी पड़ेगी। यहां प्रति किलो सीएनजी के लिए ग्राहकों को 74.17 रुपए चुकाने होंगे जबकि गुरुग्राम में आज से सीएनजी के दाम 79.94 रुपए प्रति किलो हो गए हैं। सीएनजी की कीमत में इस महीने यह चौथी बढ़ोतरी है। चार किस्तों में इसकी कीमत 10.80 रुपए बढ़ चुकी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News