पेप्सिको फाउंउेशन साफ पानी तक पहुंच सुनिश्चित करने पर करेगा 30 लाख डॉलर का निवेश

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 04:52 PM (IST)

नई दिल्लीः पेप्सिको फाउंडेशन ने सोमवार को कहा कि लोगों की साफ पानी तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए वह 30 लाख डॉलर का निवेश करेगा। वाटरएड के साथ मिलकर वह पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के उच्च जल संकट वाले इलाकों में महिलाओं की मदद करेगा और कृषि समुदाय तक भी पानी पहुंचाएगा। 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम का लक्ष्य दो लाख किसानों को पाइप से पीने का पानी पहुंचाना और जल संसाधनों को बढ़ाना है। इसी के साथ वह इन क्षेत्रों में सामुदायिक प्रबंधन आधारित जल वितरण प्रणाली को भी स्थापित करेगी। पेप्सिको फाउंडेशन की ओर से देश में किया जाने वाला यह निवेश उसकी 2030 तक दुनियाभर में 10 करोड़ लोगों तक साफ पीने का पानी पहुंचाने की प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

पेप्सिको फाउंडेशन ने कहा कि उसने 2006 से अभी तक 4.4 करोड़ से अधिक लोगों की साफ पानी तक पहुंच सुनिश्चित करने में मदद की है। फाउंडेशन के भारतीय परिचालन के अध्यक्ष अहमद अल शेख ने कहा, ‘‘हमारी कंपनी के ‘लक्ष्य के साथ विजय' दृष्टिकोण पर चलते हुए हम पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से लोगों को साफ पानी के संरक्षण, प्रबंधन और वितरण में प्रभावी तौर पर मदद कर रहे हैं।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News