Paytm पेमेंट्स बैंक अपने खाताधारकों के लिए डेबिट कार्ड जारी करेगा, मास्टरकार्ड से करार किया

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 04:53 PM (IST)

नई दिल्लीः पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) अपने खाताधारकों के लिए डेबिट कार्ड जारी करेगा ताकि वे ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर सकें और एटीएम से पैसे निकाल सकें। इसके लिए पीपीबीएल ने मास्टरकार्ड के साथ करार किया है। पीपीबीएल नए ग्राहकों के लिए वर्चुअल कार्ड जारी करेगा ताकि वे खरीदारी जैसे रोजाना के काम डेबिट कार्ड के जरिए आसानी से कर सकें। 

पीपीबीएल ने कहा है कि ग्राहकों को जल्द यह ऑप्शन मिलेगा कि वे फिजिकल कार्ड के लिए आवेदन कर सकें ताकि स्टोर में कॉन्टैक्टलेस कार्ड की सुविधा का इस्तेमाल कर पाएं और एटीएम से नकद भी निकाल पाएं। इस वित्त वर्ष में 1 करोड़ डिजिटल डेबिट कार्ड जारी करने का लक्ष्य है।

पीपीबीएल का दावा है कि उसके बैंक खाताधारकों की संख्या 5.7 करोड़ है और 30 करोड़ डिजिटल वॉलेट इस्तेमाल कर रहे हैं। पीपीबीएल के सीईओ और एमडी सतीश कुमार गुप्ता का कहना है कि उनके बैंक का मकसद है कि ग्राहक डिजिटल पेमेंट के लिए अपनी पसंद के माध्यम इस्तेमाल कर सकें।

भारत में डिजिटल पेमेंट का चलन तेजी से बढ़ रहा
मास्टरकार्ड के साउथ एशिया डिविजन के प्रेसिडेंट पोरश सिंह का कहना है कि दुनिया के कई देशों के मुकाबले भारत में डिजिटल पेमेंट का चलन तेजी से बढ़ रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक को अपने फुली इंटीग्रेटेड ग्लोबल पेमेंट प्लेटफॉर्म की सुविधा दी जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News