पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने नवंबर में बेचे 6 लाख फास्टैग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 05:21 PM (IST)

नई दिल्लीः पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने इस वर्ष नवंबर में छह लाख से अधिक फास्टैग बेचने की मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि अब तक वह 18.5 लाख फास्टैग बेच चुका है। बैंक ने यहां जारी बयान में फास्टैग्स का सबसे बड़ा जारीकर्ता बनने का दावा करते हुए कहा कि दिसंबर 2019 तक 30 लाख फास्टैग जारी करने का लक्ष्य है। एक साल के भीतर बैंक ने भारत में जारी किए गए सभी फास्टैग का 20 फीसदी बेचा है और सक्रिय रूप से अपनी पहुंच बढ़ा रहा है।

फास्टैग को प्रीपेड या सेविंग / करंट अकाउंट से जुड़े ग्राहकों से सीधे टोल पेमेंट हासिल करने के लिए नेशनल इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन (एनईटीसी) प्रोग्राम द्वारा प्रोत्साहित किया जा रहा है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक 110 से अधिक टोल प्लाजा पर उपलब्ध भारत का दूसरा सबसे बड़ा बैंक है, और यह राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों में तेजी से विस्तार कर रहा है। इसने कई वाहन निर्माताओं जैसे कि मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर इंडिया, होंडा कार्स इंडिया, किया मोटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एमजी मोटर इंडिया, के साथ कई अन्य लोगों के साथ साझेदारी की है, जो वाहन खरीद के समय प्री-फिटेड पेटीएम फॉस्टैग की पेशकश करते हैं।

बैंक ने टोल प्लाजा पर 250 से अधिक शिविर लगाए। अन्य 500 को दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, चंडीगढ़, पुणे, चेन्नई और जयपुर सहित शीर्ष 20 शहरों में कॉर्पोरेट कार्यालयों, आवासीय सोसाइटियों और पार्किंग स्थल में लगाया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News