Paytm के निदेशकों ने 22,000 करोड़ रुपए के IPO को दी मंजूरी

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 11:03 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी पेटीएम के बोर्ड ने इस साल अक्तूबर-दिसंबर की तिमाही में प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए करीब 22,000 करोड़ रुपए जुटाने के प्रस्ताव को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी है। बाजार के जानकार एक सूत्र ने यह जानकारी दी। 

सूत्रों के अनुसार कंपनी का लक्ष्य है कि इस आईपीओ में बाजार उसके पूरे उपक्रम का मूल्य दो लाख करोड़ रुपए से ऊपर आंके। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक स्रोत ने कहा, "पेटीएम के निदेशक मंडल ने अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में बड़ा आईपीओ लाने के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। कंपनी को इस आईपीओ से करीब 21,000-22,000 करोड़ रुपए की पूंजी जुटने की उम्मीद है। इससे मौजूदा निवेशकों को अपने कुछ शेयर बेचने का भी मौका मिलेगा।" गत शुक्रवार को कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक हुई थी। संपर्क किए जाने पर पेटीएम के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से मना कर दिया। 

कंपनी अगर अपनी योजना के अनुरूप लक्ष्य हासिल करने में सफल रहती है तो यह देश में सबसे बड़े आईपीओ में से एक हो सकता है। पेटीएम के शेयरधारकों में अलीबाबा का ऐंट ग्रुप (29.71 प्रतिशत), सॉफ्टबैंक विजन फंड (19.63 प्रतिशत), सैफ पार्टनर्स (18.56 प्रतिशत), विजय शेखर शर्मा (14.67 प्रतिशत) के हिस्सेदार हैं। एजीएच होल्डिंग, टी रोव प्राइस एवं डिस्कवरी कैपिटल और बर्कशायर हाथवे के पास कंपनी में कुल मिला कर 10 प्रतिशत से कम हिस्सेदारी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News