बुनियादी ढांचा क्षेत्र के लिए पैकेज की घोषणा जल्द: गडकरी

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 06:15 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकार बुनियादी ढांचा क्षेत्र के लिए एक वित्तीय पैकेज पर काम कर रही है और इसकी घोषणा जल्द की जाएगी। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम (एमएसएमई) मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

गडकरी ने वित्त उद्योग विकास परिषद के सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए परिचर्चा के दौरान कहा, ‘‘मुझे लगता है कि 2-4 दिन में पैकेज की घोषणा हो जाएगी। सरकार इसके लिए उच्चस्तर पर काम कर रही है।'' गडकरी से पूछा गया था कि क्या सरकार बुनियादी ढांचा क्षेत्र को राहत के लिए वित्तीय पैकेज पर काम कर रही है। गडकरी ने कहा, ‘‘उम्मीद की जानी चाहिए कि यह जल्द से जल्द आएगा।'' 

इससे पहले सड़क परिवहन एवं राजमार्ग सचिव गिरिधर अरमाने ने बृहस्पतिवार को कहा था, ‘‘भारत सरकार, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और आर्थिक मामलों का विभाग पहले ही एक पैकेज पर काम रहा है। यह पैकेज सिर्फ एमएसएमई क्षेत्र के लिए नहीं, बल्कि पूरे उद्योग के लिए होगा।'' कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था को राहत देने के लिए विभिन्न हलकों से पैकेज की मांग उठ रही है। बुनियादी ढांचा क्षेत्र के संगठन, उद्योगों के संगठन और एमएसएमई क्षेत्र के विशेषज्ञ अर्थव्यवस्था को इस स्थिति से उबारने के लिए तत्काल राहत पैकेज दिये जाने की मांग कर रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News