आईटी उद्योग में 90% से अधिक लोग घर से काम कर रहे हैं: प्रेमजी

punjabkesari.in Sunday, Feb 21, 2021 - 05:51 PM (IST)

बेंगलुरुः आईटी उद्योग की दिग्गज हस्ती अजीम प्रेमजी ने रविवार को कहा कि देश के प्रौद्योगिकी उद्योग में 90 प्रतिशत से अधिक लोग अभी भी घर से काम कर रहे हैं और उन्होंने कामकाज के इस मिले-जुले मॉडल की सराहना की। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, ''कोविड-19 के चलते लागू लॉकडाउन के पहले कुछ हफ्तों में प्रौद्योगिकी उद्योग के 90 प्रतिशत लोग घर से काम करने लगे थे और आज भी 90 प्रतिशत से अधिक लोग घर से काम कर रहे हैं।'' 

प्रेमजी ने बैंगलोर चैंबर ऑफ इंडस्ट्री एंड कॉमर्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि सरकार और आईटी उद्योग ने स्थायी रूप से एक मिश्रित मॉडल के फायदों को स्वीकार किया है, जहां लोग महामारी के बाद भी कार्यालय और घर, दोनों जगह से काम करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मिले-जुले मॉडल के व्यापक तुलनात्मक लाभ होंगे और यह समावेशी विकास, देश के सभी हिस्सों की बेहतर भागीदारी तथा महिलाओं को घर से काम करने के लिए लचीलापन देगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘आज प्रौद्योगिकी हमारे लिए जीवन रेखा बन रही है।'' उन्होंने लोगों से कुछ न कुछ परोपकार के कामों में शामिल रहने की अपील की और कहा कि परोपकार हमेशा भारत की संस्कृति और परंपरा का हिस्सा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News