परियोजनाएं शुरू करने से पहले स्थानीय लोगों से ली जाएगी राय: उद्धव ठाकरे

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 02:43 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को राज्य की अर्थव्यवस्था और वृद्धि दर को गति देने के उपायों पर जाने-माने बैंक अधिकारी दीपक पारेख और पूर्व नौकरशाह विजय केलकर समेत अन्य प्रबुद्ध लोगों से चर्चा की। राज्य की अर्थव्यवस्था पर कोविड-19 का काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। पारेख और केलकर समेत जिन प्रबुद्ध लोगों से ठाकरे बात की वे पुणे इंटरनेशनल सेंटर के सदस्य हैं।

मुख्यमंत्री ने केंद्र अध्यक्ष रघुनाथ माशेलकर, उपाध्यक्ष केलकर, पारेख, शामी मेहता और अन्य सदस्यों से वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिये चर्चा की। वित्त विभाग की भी जिम्मेदारी संभाल रहे उप-मुख्यमंत्री अजित पवार भी बातचीत में शामिल हुए। आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कोई भी विकास कार्य शुरू करने से पहले स्थानीय स्तर पर बातचीत पर जोर दिया। साथ ही उन्होंने विकास से जुड़े मामलों में पारदर्शिता की जरूरत को रेखांकित किया। किसी का नाम लिये बिना ठाकरे ने कहा कि पूर्व में ये चीजें नहीं हुई लेकिन अब परियोजनाओं को लेकर लोगों को भरोसे में लिया जाएगा और उनके साथ बातचीत बढ़ायी जाएगी।

मुख्यमंत्री के हवाले से बयान में कहा गया है कि हमारी सरकार किसी परियोजना को लेकर स्थानीय स्तर पर जो विचार है, उसके विपरीत नहीं जाएगी। उन्होंने कहा, ‘ऐसे विकास का कोई मतलब नहीं है जिसको लेकर विरोध हो और लाठी चार्ज करना पड़े।’ उन्होंने कहा कि हिंदु हृदयसम्राट बाला साहेब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग राज्य के विकास को गति देगा। यह मुंबई को विदर्भ में नागपुर से जोड़ेगा। ठाकरे ने 700 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे के साथ 24 टाउनशिप विकसित किये जाने की बात दोहरायी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा एक्सप्रेसवे के साथ औद्योगिक केंद्र का नेटवर्क भी विकसित किया जाएगा।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News