SBI Alert: ऑनलाइन बैंकिंग में आ सकती है दिक्कत, बैंक ने दी जानकारी

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 05:52 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ग्राहकों को बेहतर एक्सपीरियेंस देने के लिए अपने इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपडेट कर रहा है। इस अपग्रेडेशन के काम के चलते 8 नवंबर को ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, SBIYONO और Yono light सर्विसेज के इस्तेमाल में दिक्कत आ सकती है। ऐसे में आप कैश के लिए एटीएम सर्विस का इस्तेमाल कर सकते है।

PunjabKesari

आपको एसबीआई क्विक के जरिए मिनी स्टेटमेंट मिल सकता है। इसके लिए आपको 092223866666 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं या फिर MSTMT टाइप करके इसी नंबर पर एसएमएस भेज सकते हैं।

यह भी पढ़ें- HDFC बैंक के ग्राहकों के लिए मोबाइल बैंकिंग में कर रहा जरूरी बदलाव, 5 घंटे बंद रहेंगी सेवाएं 

अगर आपका भी देश के सरकारी बैंक SBI में खाता है और आप अपने अकाउंट का बैलेंस पता लगाना चाहते हैं तो ऐसे कई तरीके हैं जिनके जरिए आप घर बैठे ही खाते का बैलेंस (Check Account Balance) पता लगा सकते हैं। इसके साथ ही आप खाते का स्टेटमेंट भी घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं। 

PunjabKesari

योनो से खाते के स्टेटमेंट को ऐसे करें डाउनलोड 
आपको अपने योनो ऐप पर लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के बाद नेविगेट टू अकाउंट पर क्लिक करना होगा। वहां पर अपने खाते को सलेक्ट करें और इसके बाद क्लिक करके अपने खाते के स्टेटमेंट को डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- 8 नवंबरः PM मोदी का एक फैसला और पूरे देश में मच गया था हड़कंप   

अपने इंटरनेट बैंकिंग खाते में लॉगिन करें। इसके बाद My Accounts & Profile पर नेविगेट करे। यहां आपको अकाउंट स्टेटमेंट दिखेगा। अब अपना खाता संख्या को सलेक्ट करें। इसके बाद कब से कब तक का स्टेटमेंट चाहिए वो सलेक्ट करें जिसमें View, print या स्टेटमेंट को डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  अर्थव्यवस्था में रिकवरी के संकेत, 4 बड़ी कंपनियों ने बंद की सैलरी कटौती और बांटा बोनस

योनो लाइट का ऐसे करें इस्तेमाल
आपको अपने योनो लाइट एसबीआई ऐप पर लॉगिन करने के बाद माई अकाउंट्स पर क्लिक करना होगा। इसके बाद View/ Download Statement पर क्लिक करना होगा। यहां से आप अपने खाते के स्टेटमेंट को देख सकेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News