ONGC ने कहा, कोविड-19 की वजह से परियोजनाओं का क्रियान्वयन प्रभावित हुआ

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 03:09 PM (IST)

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ऑयल एंड नैचुलरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) ने आगाह किया है कि कोविड-19 की वजह से उसकी परियोजनाओं का क्रियान्वयन प्रभावित होगा। ऐसे में कंपनी पूंजी और परिचालन व्यय के महत्तम इस्तेमाल के लिए अवसरों की पहचान कर रही है।

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से ग्राहकों द्वारा आपूर्ति नहीं लिए जाने के चलते कंपनी का करीब नौ प्रतिशत प्राकृतिक गैस उत्पादन प्रभावित हुआ है। कंपनी ने कहा कि इसके अलावा तेल एवं गैस की कीमतों में कमी से उसकी आमदनी पर भी असर पड़ा है। ओएनजीसी ने शेयर बाजारों को कोविड-19 के प्रभाव के बारे में नोट भेजा है। कंपनी ने कहा है कि 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा के बावजूद उसका परिचालन और उत्पादन बिना किसी बाधा के जारी रहा। 

कंपनी ने नोट में कहा कि उसका कच्चे तेल का उत्पादन कोविड-19 से पहले के स्तर पर ही है। हालांकि, उपभोक्ताओं की मांग और उठाव घटने से उसका प्राकृतिक गैस का उत्पादन नौ प्रतिशत घटा है। अब लॉकडाउन अंकुशों में ढील तथा धीरे-धीरे उद्योगों के फिर शुरू होने के बाद गैस की मांग फिर सामान्य स्तर पर पहुंच गई है। कंपनी का कहना है कि कोविड-19 के प्रभाव से विभन्न परियोजनाओं का क्रियान्वयन प्रभावित हुआ है। कंपनी ने कहा कि यदि यह महामारी लंबे समय तक रहती है, तो स्थानीय स्तर पर गतिविधियां प्रभावित होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News