PM मोदी के बयान पर महिंद्रा और जिंदल ने कहा- उद्योग जगत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 12:19 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा और सज्जन जिंदल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद बृहस्पतिवार को कहा कि उद्योग जगत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। प्रधानमंत्री ने भारत की वृद्धि, राष्ट्र की प्रगति और देश की छवि को दुनिया में बेहतर बनाने में निजी क्षेत्र की भूमिका की सराहना की है।

PunjabKesari

PunjabKesari

महिंद्रा और सज्जन जिंदल ने ट्विटर पर लिखा
महिंद्रा और जिंदल दोनों ने मोदी की बातों को उद्योग जगत के लिए काफी उत्साहजनक बताया जो देश में संपत्ति और रोजगार सृजित कर रहा है। महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘महामारी के कारण निजी उपक्रम इस समय नाजुक स्थिति में है, ऐसे में प्रोत्साहन के शब्द स्वागतयोग्य हैं। अब हमें प्रदर्शन और कामकाज दोनों क्षेत्रों में उम्मीदों पर खरा उतरना है।'' महिंद्रा ने मोदी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया में ये बातें कही। 

PunjabKesari

इसी प्रकार, जेएसडब्ल्यू ग्रुप के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सज्जन जिंदल ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘यह पहली बार है, जब हमारे देश के प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक रूप से भारतीय उद्यमियों के लिए सम्मान व्यक्त किया है। यह उस समुदाय के लिए काफी उत्साह बढ़ाने वाला है जो देश में संपत्ति और रोजगार सृजित कर रहा है।'' प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत को राष्ट्रीय प्रगति और दुनिया में देश की छवि को बेहतर बनाने में निजी क्षेत्र की भूमिका पर गर्व है। 

PunjabKesari

भारत की युवा आबादी की क्षमता पर भरोसा रखना चाहिएः PM मोदी
प्रधानमंत्री ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा था कि सार्वजनिक क्षेत्र जरूरी है लेकिन साथ ही निजी क्षेत्र की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। निजी उपक्रमों की वकालत करते हुए मोदी ने कहा था कि भारत की युवा आबादी की क्षमता पर भरोसा रखना चाहिए और हर किसी को अवसर मिलना चाहिए। प्रधानमंत्री ने दूरसंचार और दवा क्षेत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि इन दोनों क्षेत्रों में आज निजी क्षेत्र की सुदृढ़ रूप से मौजूदगी है। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को मदद मिली है, आज एक गरीब व्यक्ति भी स्मार्टफोन उपयोग कर रहा है और मोबाइल पर बात करने का खर्चा बहुत कम है तथा इसका कारण प्रतिस्पर्धा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News