ओमीक्रॉन ने बढ़ाई कंपनियों की चिंता, हवाई यात्रा पर अंकुश लगाने को मजबूर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 11:22 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के प्रसार की चिंता के कारण भारत में सभी क्षेत्रों की कंपनियों ने सतर्कता बढ़ा दी है और काम से संबंधित घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर अंकुश लगाना शुरू कर दिया है। ओमीक्रॉन के 30 से ज्यादा देशों में फैलने के बाद कई कंपनियों ने ओमीक्रॉन के प्रसार को रोकने के लिए यात्रा संबंधी कोविड-19 प्रोटोकॉल को दोहराया है। देश की सबसे बड़ी पैकेज्ड फूड कंपनी नेस्ले इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि हमने टीम की मीटिंग और यात्राओं के संबंध में विचार कर रहे हैं और स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। 

PunjabKesari

कन्फेक्शनरी और चॉकलेट बनाने वाली कंपनी मार्स रिग्ले इंडिया के कंट्री जनरल मैनेजर कल्पेश परमार ने कहा है कि हम सभी सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करेंगे और कोई भी यात्रा करने से पहले व्यावसायिक महत्व का आकलन करेंगे।

कंपनियां कर रही हैं यात्रा नीति का पालन
कार निर्माता मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (एच.आर.एंड आई.टी.), राजेश उप्पल ने कहा कि हम जब भी आवश्यक हो यात्रा की नीति का पालन कर रहे हैं। ये दिशा निर्देश ऐसे समय में आए हैं जब भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत दिख रहे हैं। ज्यादातर कंपनियां नए साल के लिए अपनी फाइनेंसियल और स्ट्रैटेजिक प्लानिंग जनवरी-मार्च की तिमाही में करती हैं। अरविंद एडवांस्ड मैटेरियल्स के मुख्य कार्यकारी आशीष कुमार ने कहा कि उभरती वास्तविकताओं ने हमें सुरक्षित मोड में वापस जाने के लिए प्रेरित किया है। एमवे के मुख्य कार्यकारी अंशु बुधराजा ने कहा है कि हम सभी बैठकों को डिजिटल होने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं जब तक कि यात्रा करने के लिए बिल्कुल आवश्यक न हो।

PunjabKesari

दो सप्ताह में आएगी ओमीक्रॉन संबंधी रिपोर्ट
केंद्र ने 1 दिसंबर से भारत आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए दिशानिर्देशों में संशोधन किया है। विशेषज्ञों का कहना है कि क्या ओमीक्रॉन अन्य वेरिएंट के मुकाबले कितना संक्रामक है, इस पर स्टडी जारी है और यह करीब दो सप्ताह में स्पष्ट हो जाएगा। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि कई राज्यों ने नए नियमों की घोषणा की है और यात्रियों के लिए प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है। जोखिम में देशों से आने वाले यात्रियों को आगमन पर आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना अनिवार्य है, जबकि घरेलू यात्रियों को पूरी तरह से टीका लगाया जाना या नकारात्मक आरटी लेना होगा। पीसीआर रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। कुछ अन्य लोगों ने कहा कि उन्होंने अपरिहार्य व्यावसायिक आयोजनों के लिए सतर्कता तेज कर दी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News