ओला इलेक्ट्रिक ने पांच अरब डॉलर के मूल्यांकन पर 20 करोड़ डॉलर जुटाए

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 02:04 PM (IST)

नई दिल्लीः ओला इलेक्ट्रिक ने सोमवार को कहा कि उसने टेकने प्राइवेट वेंचर्स, अल्पाइन अपॉर्चुनिटी फंड, एडलवाइस और अन्य निवेशकों से 20 करोड़ डॉलर (करीब 1,490.5 करोड़ रुपए) जुटाए हैं। कंपनी ने बताया कि वित्त पोषण के इस दौर में इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माता का मूल्यांकन पांच अरब अमेरिकी डॉलर था। 

पिछले साल सितंबर में ओला इलेक्ट्रिक ने फाल्कन एज, सॉफ्टबैंक और अन्य निवेशकों से तीन अरब डॉलर (लगभग 22,272 करोड़ रुपए) के मू्ल्यांकन पर इतनी ही राशि जुटाई थी। ओला के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक बयान में कहा, ‘‘ओला इलेक्ट्रिक भारत में ईवी क्रांति पैदा कर रही है और पूरी दुनिया के लिए अत्याधुनिक विनिर्माण कर रही है। 

ओला एस1 जैसे अब तक के सबसे अच्छे स्कूटर के साथ हमने पूरे स्कूटर उद्योग को बदल दिया है और अब हम अपने अभिनव उत्पादों को बाइक के साथ ही कारों की श्रेणियों में लाने की तैयारी कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं निवेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं और भारत से ईवी क्रांति को दुनिया में ले जाने के लिए उनके साथ साझेदारी के लिए तैयार हूं।’’ ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले साल अपने विनिर्माण संयंत्र 'फ्यूचरफैक्ट्री' को चालू किया और उसका दावा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा दोपहिया विनिर्माण संयंत्र है। इसके साथ ही कंपनी ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस1 पेश किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News